Farmers Protest: उत्तराखंड में भी किसान आंदोलन को मिला समर्थन, हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर घंटों रहा जाम

0

Farmers Protest: उत्तराखंड में भी किसान आंदोलन को मिला समर्थन, हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर घंटों रहा जाम

Kisan Andolan Update: हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन का असर अन्य प्रदेशों में भी देखा जा रहा है. संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukt Kisan Morcha) के आह्वान पर आज (सोमवार) उत्तराखंड (Uttarakhand) में किसान सड़कों पर उतरे. आंदोलनकारी किसानों ने हरिद्वार दिल्ली हाईवे को जाम कर दिया. ट्रैक्टर टॉलियों के साथ निकले किसानों हाईवे पर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी की. किसानों के प्रदर्शन की वजह से टोल प्लाजा पर गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई. टोल प्लाजा पर यातायात व्यवस्था ठप हो गया.

उत्तराखंड में किसान आंदोलन को मिला समर्थन

चालकों के साथ यात्री घंटों जाम में फंसे रहे. टोल प्लाजा पर ट्रैफिक की समस्या होने पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई. पुलिस के अधिकारी किसानों को समझाते नजर आए. प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि दिल्ली में किए गए आंदोलन के बाद केंद्र सरकार ने मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था. उन्होंने बीजेपी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया. पंजाब के किसानों को हरियाणा बॉर्डर पर रोके जाने का उन्होंने विरोध किया. उन्होंने कहा कि पंजाब के किसान दिल्ली कूच कर रहे थे. बता दें कि किसान आंदोलन का आज 14वां दिन है. 14 दिनों से किसान कानून के जरिए एमएसपी की गारंटी मांग रहे हैं.

हरिद्वार दिल्ली हाईवे टोल प्लाजा को किया जाम

हरियाणा सरकार ने पंजाब की सीमा में घुसकर ड्रोन से आंसू गैस के गोले छोड़े. प्रदर्शन में शामिल एक किसान की गोली लगने से मौत हो गई. किसानों के ट्रैक्टर और ट्रॉलियों को भी निशाना बनाया गया. प्रदर्शन के दौरान कई किसानों को चोट आई. संयुक्त किसान मोर्चा ने घटना के विरोध का आह्वान किया था. इसलिए उत्तराखंड के किसानों ने भी आंदोलन को समर्थन दिया है. संयुक्त किसान मोर्चा की अपील पर किसानों ने हरिद्वार दिल्ली हाईवे पर टोल प्लाजा को जाम कर दिया. उत्तराखंड के किसानों ने एकजुटता दिखाते हुए धरना प्रदर्शन किया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.