21वीं सदी के भारत ने छोटा सोचना छोड़ दिया, दुनिया भी साथ चलने में देख रही फायदा- बोले PM नरेंद्र मोदी

0

21वीं सदी के भारत ने छोटा सोचना छोड़ दिया, दुनिया भी साथ चलने में देख रही फायदा- बोले PM नरेंद्र मोदी

Breaking Desk | Maanas news

Narendra Modi in News 9 Global Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 21 वीं सदी के भारत ने छोटा सोचना छोड़ दिया है. हम बेस्ट (सबसे बढ़िया) और बिगेस्ट (सबसे बड़ा) काम करते हैं. दुनिया हिंदुस्तान की उपलब्धियां देखकर हैरान है. विश्व इंडिया के साथ चलने में फायदा देख रहा है. यह रिएक्शन आज का न्यू नॉर्मल है. बढ़ती विश्वसनीयता हमारी नई पहचान है.

पीएम ने ये बातें सोमवार (26 फरवरी, 2024) को न्यूज 9 ग्लोबल समिट के दौरान कहीं. वह बोले- हमारे माइंडसेट (सोचने के तरीके) ने बदलाव कर के दिखाया है. अब हर भारतीय सोचता है कि वह कुछ भी कर सकता है और उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है.

सुनिए, पीएम की पूरी स्पीच यहांः

चौथी औद्योगित क्रांति में हमें दुनिया का करना है नेतृत्व- PM

पीएम मोदी ने आगे यह भी बताया कि उनके नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल में 640 बिलियन डॉलर का विदेशी निवेश इंडिया आया. स्पीच के दौरान पीएम मोदी बोले- हम पहली, दूसरी और तीसरी औद्योगिक क्रांति में पीछे रह गए. हमें चौथी औद्योगिक क्रांति में दुनिया का नेतृत्व करना है. हमने तो सिर्फ गरीबी हटाओ के नारे सुने थे पर हमारी सरकार ने बड़ी संख्या में गरीबी रेखा से लोगों को बाहर निकाला.

“आज भारत बड़ी छलांग को तैयार है तो उसके पीछे…”

सम्मेलन में India: Poised for the Next Big Leap टॉपिक पर अपनी बात रखते हुए प्रधानमंत्री ने आगे कहा- अगर आज दुनिया को लगता है कि भारत एक बड़ी छलांग लेने के लिए तैयार है तो उसके पीछे 10 साल का शक्तिशाली लॉन्चपैड है. दशकों से लटकी परियोजनाएं हमारी सरकार में पूरी हुई हैं.

किस सिद्धांत पर आगे बढ़ रही नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार?

प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधन में यह भी बताया- वोटबैंक ऑफ पॉलिटिक्स (वोट वाली राजनीति) को पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस (प्रदर्शन आधारित राजनीति) में बदला. हम राजनीति नहीं राष्ट्रनीति पर यकीन करने वाले लोग हैं. हमारी सरकार नेशन फर्स्ट (पहले राष्ट्र) के सिद्धांत पर आगे बढ़ रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.