‘इंडिया’ गठबंधन और किसान आंदोलन का जिक्र कर नवजोत सिंह सिद्धू बोले, ‘एक और एक ग्यारह विरोधी…

0

‘इंडिया’ गठबंधन और किसान आंदोलन का जिक्र कर नवजोत सिंह सिद्धू बोले, ‘एक और एक ग्यारह विरोधी…

 

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा को संबोधित करते हुए केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधा. सिद्धू ने न्याय यात्रा का एक वीडियो जारी किया जिसमें राहुल गांधी अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ नजर आ रहे हैं. बीजेपी पर निशाना साधते हुए सिद्धू ने कहा कि भारत संघ को मजबूत करना हमारे लोकतंत्र के लिए बहुत जरूरी है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने ‘एक्स’ पर लिखा, ”इंडिया गठबंधन का मजबूत होना हमारे लोकतंत्र के लिए एक बड़ा वरदान है; – एक निरंकुश तानाशाह सरकार के खिलाफ जो सत्ता का केंद्रीकरण कर रही है, हमारे संघीय ढांचे को तोड़ रही है, हमारी लोकतांत्रिक संस्थाओं को गुलाम बना रही है और मौलिक नागरिक अधिकारों को बाधित कर रही है… गठबंधन के लिए एक सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम गेम चेंजर हो सकता है…… एक और एक ग्यारह विरोधी नौ दो ग्यारह.”

किसान आंदोलन को लेकर यह बोले सिद्धू

इसके पहले सिद्धू ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार को घेरा था. उन्होंने शंभू बॉर्डर पर जुटे किसानों पर आंसू गैस के इस्तेमाल पर सवाल उठाए थे और कहा था कि केंद्र क्षेत्रीय अधिकारी क्षेत्र में बाधा डालती है. हमार लोगों को मारा जा रहा है. उनपर आंसू गैस के गोले दागे गए. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि केंद्र सरकार को यह समझना चाहिए किसान उनके दुश्मन नहीं हैं बल्कि अपने मौलिक अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाले भारतीय हैं.

सिद्धू ने इस दौरान राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा था कि आज जो क्रांति देश में आई है उसका नाम राहुल गांधी है. वह सरकार की जड़ें हिला देंगे. पिछले दिनों सिद्धू ने राज्य की सीएम भगवंत मान सरकार पर भी हमला बोला था. उन्होंने एक किसान की मौत के मामले में पंजाब सरकार को घेरते हुए कहा था कि जुल्म सहना जुल्म करने से बड़ा पाप होता है. उन्होंने भगवंत मान को एक कमजोर सीएम करार दिया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.