अबू धाबी में मंदिर के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने किया कुरान का जिक्र, जानें क्या कहा

0

अबू धाबी में मंदिर के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने किया कुरान का जिक्र, जानें क्या कहा

Nationation Desk | Maanas news

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (14 फरवरी) को अबू धाबी में बने पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने के बाद कुरान का जिक्र किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि मंदिर वैश्विक एकता का प्रतीक है.

पीएम मोदी ने कहा, ”मंदिर की दीवारों पर हिंदू धर्म के साथ-साथ इजिप्ट की hieroglyphics और कुरान की कहानियां भी उकेरी गई है.” उन्होंने आगे कहा कि यह मंदिर साम्प्रदायिक सद्भाव और विश्व की एकता का प्रतीक होगा. अबू धाबी का ये विशाल मंदिर सिर्फ एक पूजा स्थल नहीं, ये मानवता की साझी विरासत का प्रतीक है.

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी संस्कृति, हमारी आस्था हमें विश्व कल्याण के इन संकल्पों का हौसला देती है. भारत इस दिशा में ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मंत्र पर काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि अबू धाबी के मंदिर की मानवीय प्रेरणा हमारे इन संकल्पों को ऊर्जा देगी, उन्हें साकार करेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि परमात्मा ने मुझे जितना समय दिया है, उसका हर एक पल और परमात्मा ने जो शरीर दिया है, उसका कण-कण सिर्फ और सिर्फ मां भारती के लिए है. 140 करोड़ लोग मेरे आराध्य देव हैं.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.