पीएम मोदी की जाति पर उठे सवाल तो अमित शाह बोले- ‘कांग्रेस सरकार ने खुद किया था शामिल’

0

पीएम मोदी की जाति पर उठे सवाल तो अमित शाह बोले- ‘कांग्रेस सरकार ने खुद किया था शामिल’

Breaking Desk | Maanas News

Amit Shah Reaction On PM Caste: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (10 फरवरी) को कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति पर बहस हो रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सार्वजनिक रूप से बार-बार झूठ बोलने की आदत रही है.

केंद्रीय गृह मंत्री ने यह भी कहा कि गुजरात में कांग्रेस सरकार ने ही 1994 में पीएम मोदी की जाति को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी में शामिल किया था और केंद्र ने साल 2000 में अपनी ओबीसी सूची में पीएम मोदी की जाति को शामिल किया था.

पीएम मोदी की जाति को लेकर टिप्पणी पर दिया जवाब

गृह मंत्री अमित शाह ने ईटी नाऊ ग्लोबल बिजनेस समिट 2024 में कहा, ‘‘पीएम मोदी की जाति को 25 जुलाई 1994 को गुजरात में ओबीसी श्रेणी में दर्ज किया गया. उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री छबीलदास मेहता थे और सत्ता में कांग्रेस पार्टी थी. तब तक मोदी ने एक भी चुनाव नहीं लड़ा था. वह केवल संगठन के लिए काम करते थे. उनकी जाति का सवाल ही नहीं आया था.’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद, गुजरात सरकार ने उनकी जाति को केंद्रीय ओबीसी सूची में शामिल करने की सिफारिश की थी. इसे आखिरकार 2000 में केंद्रीय ओबीसी सूची में शामिल किया गया. उस वक्त भी पीएम मोदी सत्ता में किसी पद पर नहीं थे, न ही सांसद थे, न विधायक और न ही सरपंच थे. वह 2001 में मुख्यमंत्री बने. इन लोगों की तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने की आदत रही है.’’

कांग्रेस ओबीसी विरोधी- अमित शाह

गृह मंत्री बोले, “कांग्रेस हमेशा ओबीसी विरोधी पार्टी रही है. देश का प्रधानमंत्री ओबीसी हैं, ये दिखाई नहीं पड़ता है और सेक्रेटरी कितने ओबीसी हैं वो दिखाई पड़ता है. भारत जोड़ो यात्रा के बाद कर्नाटक, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ का चुनाव हुआ. इनमें से ज्यादा पर बीजेपी ने जीत दर्ज की. भारत जोड़ो की बात करने वाले उत्तर भारत और दक्षिण भारत को तोड़ने की बात कर रहे हैं, उसका कांग्रेस पार्टी विरोध भी नहीं कर पा रही है.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.