Delhi Kalkaji Temple Incident: सिंगर बी प्राक के कार्यक्रम को नहीं थी पुलिस की इजाजत, FIR में गैर इरादतन हत्या की धारा शामिल

0

Delhi Kalkaji Temple Incident: सिंगर बी प्राक के कार्यक्रम को नहीं थी पुलिस की इजाजत, FIR में गैर इरादतन हत्या की धारा शामिल

Breaking Desk | Maanas News

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली के कालकाजी मंदिर परिसर में बीती रात सिंगर बी प्राक का कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान सभी खुशी से झूम रहे थे. अचानक कार्यक्रम का मंच भरभराकर गिर गया. मंच गिरते ही भगदड़ मच गई. इस हादसे में एक महिला की मौत हुई और 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गया. कालकाजी मंदिर परिसर में हुए इस हादसे में यह खुलासा हुआ कि थाना पुलिस ने कार्य्रक्रम को इजाजत नहीं दी थी. दर्दनाक हादसे के बाद थाना पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

थाना पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की तीन धारा 337, 304, 188 के तहत केस दर्ज किया है. इनमें धारा 304 गैर इरादतन हत्या से जुड़ा मामला है. इससे पहले पुलिस ने साफ कर दिया था कि उन्होंने कार्यक्रम को अपनी इजाजत नहीं दी थी. कानून व्यवस्था के नजरिए से कार्यक्रम के दौरान पुलित की तैनाती की गई थी.

26 साल से होता रहा है यह कार्यक्रम

दरअसल, कालकाजी मंदिर परिसर में यह कार्यक्रम पिछले 26 साल से आयोजित होता आया है. इस बार भी हर साल की तरह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, लेकिन इस कार्यक्रम को आयोजित करने की थाना पुलिस ने आधिकारिक तौर पर इजाजत नहीं दी थी. इस बार सिंगर बी प्राक के कार्यक्रम के दौरान करीब 1600 लोगा मौजूद थे. कार्यक्रम के लिए मंच लोहे के फ्रेम पर लकड़ी से बनवाया गया था, जो कार्यक्रम के दौरान भरभराकर गिर गया.

जानें डीसीपी साउथ ईस्ट ने क्या कहा?

डीसीपी साउथ ईस्ट ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि कालकाजी मंदिर परिसर में माता का जागरण महंत परिसर में आयोजित किया गया था. यह कार्यक्रम पिछले 26 सालों से यहां पर आयोजित हो रहा है, लेकिन इस जागरण को लेकर कोई भी परमिशन नहीं दिया गया था. लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए पुलिस की टीम मौके पर तैनात की गई थी. रात में डेढ़ हजार से ज्यादा लोग जागरण के दौरान मौजूद थे. जो स्टेज बना हुआ था वह लोहे के फ्रेम पर लकड़ी से बना हुआ था. देर रात 12 बजकर 30 मिनट पर अचानक स्टेज गिर गया और लोग इसकी चपेट में आ गए. इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 337, 304 और 188 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.