नीतीश कुमार के इस्तीफा देने से लेकर शपथ लेने तक… कौन बना मंत्री, कब होगी कैबिनेट मीटिंग, पढ़िए पूरी टाइमलाइन

0

नीतीश कुमार के इस्तीफा देने से लेकर शपथ लेने तक… कौन बना मंत्री, कब होगी कैबिनेट मीटिंग, पढ़िए पूरी टाइमलाइन

Breaking Desk | Maanas News

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए में शामिल होकर शपथ ग्रहण कर ली. इस तरह अब राज्य में सत्ता बदल गई और एनडीए का शासन होगा. इससे पहले तीन दिनों से बिहार में उठापटक मची हुई थी.

कई सवाल लोगों के जेहन में कौंध रहे थे कि राज्य की राजनीति किस करवट बैठेगी. रविवार (28 जनवरी) को नीतीश कुमार ने आरजेडी से मुंह मोड़कर राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंपते हुए पुराने साथी बीजेपी का हाथ पकड़ लिया. आइए नजर डालते हैं आज के पूरे घटनाक्रम पर और जानते हैं, कब क्या हुआ?

नीतीश कुमार का पूरा राउंडअप

नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने की चर्चाओं के बीच उन्होंने सुबह करीब 11 बजे के आसपास राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस्तीफे के बाद राज्यपाल ने नई सरकार के गठन तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने के लिए कहा. इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार को फोन करके बधाई भी दी.

इसके बाद करीब 11 बजकर 45 मिनट के आसपास उनका पहला रिएक्शन आता है. जिसमें वो कहते हैं, “मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.पहले का गठबंधन छोड़कर नया गठबंधन बनाएंगे. चीजें ठीक नहीं थीं इसलिए मुझे इस्तीफा देना पड़ा.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.