Republic Day 2024: दिल्ली के CM केजरीवाल ने दी गणतंत्र दिवस की बधाई, बोले- ‘आइए हम सब मिलकर संविधान की…

0

Republic Day 2024: दिल्ली के CM केजरीवाल ने दी गणतंत्र दिवस की बधाई, बोले- ‘आइए हम सब मिलकर संविधान की…

National desk | Maanas news

India 75th Republic Day: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने देशवासियों को 75वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए लिखा “सभी देशवासियों को 75वें गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. आइए हम सब मिलकर अपने संविधान की रक्षा की शपथ लें और अपने महान लोकतंत्र को और मजबूत बनाएं.”

गणतंत्र दिवस समारोहों के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए किए गए हैं. प्रदेश में 70,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की ओर से ये जानकारी दी गई है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गणतंत्र दिवस परेड की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए 70,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों में से 14,000 की तैनाती कर्तव्य पथ और उसके आसपास की गई है. दिल्ली में शुक्रवार को सुचारू यातायात के लिए पुलिस ने ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवायजरी भी जारी की गई है.

देश मना रहा 75वां गणतंत्र दिवस

एडवायजरी में यातायात व्यवस्था और प्रतिबंधों का जिक्र किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि कर्तव्य पथ पर इस साल जो 77,000 आमंत्रित लोग परेड देखने के लिए आ रहे हैं, उनकी सुरक्षा के वास्ते व्यापक इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि देश कर्तव्य पथ पर शुक्रवार को 90 मिनट की परेड के दौरान अपनी बढ़ती सैन्य ताकत और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के भव्य प्रदर्शन के साथ 75वें गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा है. देश की महिला शक्ति और लोकतांत्रिक मूल्यों पर केंद्रित इस भव्य समारोह में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों मुख्य अतिथि हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.