Ram Mandir Opening: जेल में बंद मुस्लिम कैदी ने लकड़ी से बनाया राम मंदिर का मॉडल, CM योगी को करना चाहता है भेंट

0

Ram Mandir Opening: जेल में बंद मुस्लिम कैदी ने लकड़ी से बनाया राम मंदिर का मॉडल, CM योगी को करना चाहता है भेंट

Viral desk | Maanas news

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में 22 जनवरी को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. ऐसे में देशभर में उत्सव का माहौल है. श्रीराम मंदिर को लेकर हिंदू-मुस्लिम समेत हर वर्ग के लोग उत्साहित हैं. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के जिला कारागार में हत्या के मामले में बंद मुस्लिम कैदी सदरुद्दीन उर्फ सदरू ने भी लकड़ी का श्री राम मंदिर बनाया है. वह जेल में रहकर ये काम किया है. उसका सपना है कि वह इस मंदिर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेंट करें.

दरअसल नौ साल पहले सहारनपुर के रामपुर मनिहारान निवासी सदरुद्दीन का अपने पड़ोसियों से झगड़ा हो गया था, जिसमें एक व्यक्ति की जान चली गई थी. सदरुद्दीन को भी मुकदमे में नामजद कराया गया था. सदरुद्दीन पिछले नौ वर्षों से जेल काट रहा है. सदरुद्दीन जेल आने से पहले ही लकड़ी की कारीगरी करता था. उसने पहले भी लकड़ी के कई तरह के सामान बनाए हैं. जेल में भी उसने लकड़ी की नक्काशी का काम जारी रखा. सदरू ने अधिकारियों से इच्छा जताई कि राम मंदिर मॉडल बनाना चाहता है.

मुस्लिम कैदी ने बनाया लकड़ी का राम मंदिर

इस पर उसे डिजाइन का प्रतिरूप उपलब्ध कराया गया. सदरुद्दीन ने करीब 1 महीने की कड़ी मेहनत करके बिना किसी आधुनिक तकनीक और मशीनरी के लकड़ी का राम मंदिर बनाया है, जिसकी प्रतिकृति अयोध्या में श्री राम मंदिर जैसी है. पिछले वर्ष सितंबर में यह मॉडल तैयार हो गया, जिसकी प्रशंसा कारागार मंत्री भी कर चुके हैं. सदरू की इच्छा है कि वह अपने हाथ से इस मंदिर के मॉडल को को मुख्यमंत्री को भेंट करे. मुस्लिस कैदी जेल में रहकर लकड़ी का शनदार राम मंदिर का मॉडल तैयार किया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.