Ram Mandir Inauguration: उन्नाव के दो भाइयों ने बनाया राम मंदिर का प्रतिरूप, देखकर हर कोई कर रहा तारीफ

0

Ram Mandir Inauguration: उन्नाव के दो भाइयों ने बनाया राम मंदिर का प्रतिरूप, देखकर हर कोई कर रहा तारीफ

State Desk | Maanas News

Unnao News: खबर उन्नाव से है जहां पर दो मासूम भाइयों ने मिलकर एक भव्य राम मंदिर बनाया है. इस राम मंदिर को लेकर अयोध्या गए और वहां पर इस मंदिर की पूजा अर्चना करवायी और फिर राम के इस भव्य और आकर्षक मंदिर को उन्नाव जिला मुख्यालय पहुंचे. अपने बनाए मंदिर को उन्नाव के सिटी मजिस्ट्रेट को दिया हर कोई इस मंदिर को देख कर आनन्दित हो रहा है.
उन्नाव के सिटी मजिस्ट्रेट के ऑफिस की टेबल पर रखा ये राम मंदिर अयोध्या में बने राम मंदिर की तरह भव्य और विशाल है. इसे उन्नाव के सोहरामऊ के रहने वाले वाले श्यामू शुक्ला के दो बेटों दिव्यांश और श्रेयांश ने भव्य राम मंदिर गत्ते , थर्माकोल, लाइट और पन्नी का इस्तेमाल कर के बनाया है.

माता पिता और परिवार से मिला प्रेरणा

राम मंदिर को बनाने में दोनों भाइयों को 20 दिन लगे है. राम मंदिर को बना कर पहले अयोध्या लेकर पहुंचे. वहां मंदिर की पूजा अर्चना करवायी फिर इस मंदिर को उन्नाव जिला मुख्यालय लेकर पहुंचे है. श्रेयांश ने कहा कि इसे बनाने के प्रेरणा हमें माता पिता और परिवार से मिली.

‘राम मंदिर के प्रतिरूप को उतारने का प्रयास अनूठा है’

वहीं राम मंदिर लेकर पहुंचे दोनों बच्चों को उन्नाव के सिटी मजिस्ट्रेट अरुण मणि तिवारी ने खूब प्रशंसा की. उन्नाव के लोगों ने दोनों बच्चों को लड्डू खिलाया. सिटी मजिस्ट्रेट अरुण मणि तिवारी ने कहा कि पूरे हिंदुस्तान में इस समय राम मंदिर को लेकर उत्साह है. जनपद उन्नाव के हसनगंज तहसील के सोहरामऊ के दोनों बच्चे श्रेयांश और दिव्यांश जो कक्षा आठ और पांच में पढ़ रहे हैं. इन्होंने राम मंदिर के प्रतिरूप को उतारने का प्रयास किया है. यह अपने-आप में बहुत ही अनूठा है. उन्होंने कहा कि इस मंदिर देखने से मन अच्छा और अभिभूत हो जाता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.