‘शिंदे गुट ही असली शिवसेना’, स्पीकर के फैसले को लेकर उद्धव ठाकरे करेंगे SC का रुख, किसने क्या कहा?

0

‘शिंदे गुट ही असली शिवसेना’, स्पीकर के फैसले को लेकर उद्धव ठाकरे करेंगे SC का रुख, किसने क्या कहा?

Breaking Desk | Maanas News

Maharashtra MLA Disqualification: महाराष्ट्र में सियासी उफान का मामला एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचने वाला है. पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने विधायकों की अयोग्यता को लेकर स्पीकर राहुल नार्वेकर के फैसले पर बुधवार (10 जनवरी) को कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट जाएगी. राहुल नार्वेकर ने उद्धव और शिंदे गुट की तरफ से दायर याचिका पर फैसला देते हुए कहा कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना ही असली शिवसेना है.

 

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे समेत 16 विधायकों को अयोग्य करार देने के लिए याचिका दाखिल की थी

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे समेत 16 विधायकों को अयोग्य करार देने के लिए याचिका दाखिल की थी. मामले में देरी को लेकर उद्धव ठाकरे गुट ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. इसपर सुप्रीम कोर्ट ने 10 जनवरी की आखिरी तारीख तय की. वहीं एकनाथ शिंदे ने उद्धव गुट के 14 विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए याचिका दाखिल की थी. दोनों तरफ से दाखिल याचिका को स्पीकर ने खारिज कर दिया. ये फैसला उद्धव गुट के लिए खासतौर पर झटका माना जा रहा है.

स्पीकर के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या है और सुप्रीम कोर्ट का अपमान है. वहीं उद्धव ठाकरे के बेटे और विधायक आदित्य ठाकरे ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. संजय राउत ने भी यह बात दोहराई. उन्होंने कहा, ”शिवसेना महाराष्ट्र के रगों रगों में है ,हम सुप्रीम कोर्ट जरूर जाएंगे. आज का फैसला साजिश है. बीजेपी की साजिश है कि शिवसेना को खत्म कर दिया जाए लेकिन कभी ऐसा नहीं होने वाला.”

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि लोकतंत्र में बहुमत महत्वपूर्ण है और ये हमारे पास है. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारी सरकार कार्यकाल पूरा करेगी. वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चीफ शरद पवार ने कहा कि उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिलेगा. कांग्रेस ने कहा कि राहुल नार्वेकर का फैसला संविधान के तहत नहीं है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.