New Year 2024: दिल्ली में नए साल का जश्न मनाने की कर रहे हैं तैयारी, जान लें ये बात नहीं तो जाएंगे जेल

0

New Year 2024: दिल्ली में नए साल का जश्न मनाने की कर रहे हैं तैयारी, जान लें ये बात नहीं तो जाएंगे जेल

Breaking Desk | Maanas News

Delhi: दिल्ली पुलिस ने नए साल के जश्न को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं. खासतौर से दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस, इंडिया गेट और उन जगहों पर ज्यादा तैनाती की है, जहां पर लोगों की भीड़ 31 दिसंबर की शाम के बाद जुटनी शुरू होती है. स्पेशल सीपी ट्रैफिक एसएस यादव ने कहा है कि 31 दिसंबर को दिल्ली पुलिस उन जगहों पर व्यवस्था और तैनाती सुनिश्चित करेगी, जहां लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है. तैनाती कनॉट प्लेस, इंडिया गेट, एयरोसिटी, कुतुब मीनार, ग्रेटर कैलाश, साकेत मॉल, नेताजी सुभाष प्लेस, मुखर्जी नगर क्षेत्र, वसंत कुंज मॉल, ईडीएम मॉल, पेसिफिक मॉल, चंपा गली, हडसन लेन, हौज खास और अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर होगी. कनॉट प्लेस क्षेत्र में रात 8 बजे के बाद यातायात नियंत्रित किया जाएगा.

इस दौरान एसएस यादव ने कहा कि ट्रैफिक कंट्रोल में रहे, लोग शराब पीकर हुड़दंग न मचाए और सड़क पर स्टंटबाजी न हो सके, इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अपनी 250 टीम अलग-अलग इलाकों में तैनात करेगी. इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के 400 बाइक पेट्रोलिंग जवान भी लगातार गश्त करते रहेंगे. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस 2500 पुलिसकर्मियो के साथ-साथ लोकल पुलिस के जवान भी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में तैनात रहेंगे.

ये काम करने पर जा सकते हैं जेल

स्पेशल सीपी ट्रैफिक का कहना है कि अगर किसी ने शराब पीकर गाड़ी चलाई और बुरा बर्ताव करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ न सिर्फ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी, बल्कि आईपीसी की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. गाड़ी जब्त करने के अलावा जेल भी भेजा जा सकता है.

 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को अंदेशा है कि कनॉट प्लेस, इंडिया गेट के अलावा एयरोसिटी, कुतुब मीनार, ग्रेटर कैलाश, वसंत कुंज मॉल, साकेत मॉल, मुखर्जी नगर मुखर्जी नगर विश्वविद्यालय कैंपस के आसपास के इलाकों, एमटूके मॉल रोहिणी हडसन लेन द्वारका में विकास मॉल और साकेत के कुछ इलाकों में लोग जमा हो सकते हैं, इसलिए इन जगहों पर पुलिस ने व्यापक बंदोबस्त किया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.