Veer Bal Diwas 2023 पर गुरुद्वारे में श्रद्धालुओं को लंगर परोसते नजर आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

0

Veer Bal Diwas 2023 पर गुरुद्वारे में श्रद्धालुओं को लंगर परोसते नजर आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

Breaking Desk | Maanas News

आज वीर बाल दिवस है। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के गुरुद्वारा बंगला साहिब में ‘लंगर’ सेवा में हिस्सा लिया। केंद्रीय मंत्री ने धर्म, राष्ट्र और मातृभूमि की रक्षा के लिए गुरु गोविंद सिंह जी के साहिबजादों बाबा जोरावर सिंह जी व बाबा फतेह सिंह जी के सर्वोच्च बलिदान को नमन किया। उन्होंने कहा कि दोनों साहिबजादों का त्याग, बलिदान और समर्पण युगों-युगों तक हम सभी के लिए प्रेरणादायी रहेगा। युवा उनके बलिदान से बहुत कुछ सीख सकते हैं और ‘विकसित भारत’ बनाने में योगदान दे सकते हैं।

शेयर किया वीडियो

इससे पहले, एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर किए गए एक पोस्ट में केंद्रीय मंत्री ने धर्म, राष्ट्र और मातृभूमि की रक्षा के लिए गुरु गोविंद सिंह जी के साहिबजादों बाबा जोरावर सिंह जी व बाबा फतेह सिंह जी के सर्वोच्च बलिदान को नमन किया। उन्होंने कहा कि दोनों साहिबजादों का त्याग, बलिदान और समर्पण युगों-युगों तक हम सभी के लिए प्रेरणादायी रहेगा। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने एक वीडियो भी शेयर किया।

‘वीर बाल दिवस के रूप में एक नया अध्याय प्रारंभ हुआ है’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीर बाल दिवस के मौके पर कहा कि आज देश वीर साहिबजादों के अमर बलिदान को याद कर रहा है। उनसे प्रेरणा ले रहा है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृतकाल में वीर बाल दिवस के रूप में एक नया अध्याय प्रारंभ हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.