Parliament: विपक्षी सांसद ने उड़ाया राज्यसभा सभापति का मजाक, धनखड़ बोले- यह सदन का अपमान

0

Parliament: विपक्षी सांसद ने उड़ाया राज्यसभा सभापति का मजाक, धनखड़ बोले- यह सदन का अपमान

Breaking desk | Maanas News

विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ आज विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। विपक्षी सांसदों के विरोध प्रदर्शन के दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी पर राज्यसभा सभापति की नकल उतारने के आरोप लग रहे हैं। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस दौरान जगदीप धनखड़ की नकल उतारते हुए कल्याण बनर्जी का वीडियो शूट कर रहे हैं। विपक्ष के इस हरकत पर सत्ता पक्ष और जाट समुदाय ने घोर आपत्ति दर्ज की।

राज्यसभा सभापति ने जताई नाराजगी

इस पर राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने नाराजगी जाहिर की है। जगदीप धनखड़ ने कहा कि ‘एक सांसद मजाक बना रहे थे और एक बड़े नेता उनका वीडियो शूट कर रहे थे। धनखड़ ने कहा कि यह शर्मनाक, अस्वीकार्य है और साथ ही यह सदन का अपमान है।’ बता दें कि हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है। बता दें कि संसद की सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर विपक्ष सरकार पर हमले कर रहा है और विपक्ष की मांग है कि सरकार इस मुद्दे पर सदन में चर्चा करे। वहीं सरकार विपक्ष पर इसे लेकर राजनीति करने का आरोप लगा रही है।

 

विपक्षी सांसदों के निलंबन का दौर जारी

सोमवार को इस मुद्दे पर हंगामा कर रहे 78 विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया गया था अब मंगलवार को 49 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया। जिसके बाद दोनों सदनों से कुल निलंबित सांसदों की संख्या 141 हो गई है। मंगलवार को इसे लेकर विपक्ष ने संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। इसी दौरान राज्यसभा सभापति का मजाक बनाने की घटना घटी। वहीं एनसीपी (शरद पवार गुट) चीफ शरद पवार ने राज्यसभा सभापति को पत्र लिखकर संसद सुरक्षा में चूक के मामले पर सरकार से चर्चा की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.