Delhi Politics: बीजेपी नेता वीरेंद्र सचदेवा का दावा- ‘दिल्ली के सीएम आदतन झूठ बोलते हैं’

0

Delhi Politics: बीजेपी नेता वीरेंद्र सचदेवा का दावा- ‘दिल्ली के सीएम आदतन झूठ बोलते हैं’

Breaking Desk | Maanas News

Delhi News: दिल्ली विधानसभा शीतकालीन सत्र के बीच प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (Virendra Sachdeva) ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दावा किया कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) अदतन झूठ बोलते हैं. उन्होंने कहा कि ई-बसें केंद्र सरकार की ओर से दिए गए हैं, लेकिन वो दावा करते हैं कि दिल्ली सरकार ने इसे लॉन्च किया है.

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न तो दिल्ली की चिंता न दिल्ली वालों की. उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा पिछले 30 दिनों के अंदर दिल्ली में ठंड से 203 लोग मारे जा चुके हैं. इन लोगों की मृत्यु ठंड में ठिठुरने से हुई है. इनमें से 16 मृतकों के शरीर पर हल्के निशान हैं. वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि ठंड में फुटपाथ पर खुले आसमान में गरीबी की वजह से रहने को मजबूर लोगों के लिए दिल्ली सरकार हर साल 15 नवंबर को विंटर एक्शन प्लान जारी करती हे. इस बार भी जारी किया था. विंटर एक्शन प्लान जारी करना अहम नहीं है. महत्वपूर्ण यह है कि उस पर अमल होता है या नहीं. आज 15 दिसंबर है और विंदर प्लान जारी हुए पूरे एक माह हो गए. लेकिन विंटर प्लान के नाम पर आप सरकार ने कुछ नहीं किया.

विंटर एक्शन प्लान के नाम पर भ्रष्टाचार

विंटर प्लान के नाम आधे अधूरे टैंट लगाए गए. रैन बसेरों के आसपास गंदगी की भरमार है. गरीबों के चाय और बिस्किट के पैसे भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ चुके हैं. सरकार की लापरवाही की वजह से 203 लोग ठंड में ठिठुरकर मर गए. उन्होंने सवाल उठाते हुए पूछा है कि इन लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन है? इसका जवाब कौन देगा? दिल्ली के सीएम इतने लोगों की मौत के बाद भी चुप क्यों हैं?

छह साल में इतने लोगों की ठंड से हुई मौतें

वीरेंद्र सचदेा ने कहा कि साल 2018-19 में ठंड से 779 लोगों की मौतें हुईं थी. 2019-20 में 749, 2020-21 में 436, 2021-22 में 545 और 2023 में अभी तक 203 लोगों की मौतें हो चुकी है. जबकि अभी ठंड अभी शुरू ही हुई है. क्या सीएम अरविंद केजरीवाल अपने आवास से बाहर निकल इन गरीबों की सुध लेंगे?

Leave A Reply

Your email address will not be published.