दिल्ली-NCR में अगले 5 दिन घने कोहरे का चांस नहीं, तापमान में भी ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं

0

दिल्ली-NCR में अगले 5 दिन घने कोहरे का चांस नहीं, तापमान में भी ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं

Weather desk | maanas News

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर को अभी घना कोहरा नहीं झेलना पड़ेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिक नरेश कुमार ने मीडिया को बताया कि ‘पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में घना कोहरा देखा जा रहा है। दिल्ली-NCR में घने कोहरे की कोई संभावना नहीं है। आने वाले उत्तर-पश्चिम भारत में 5 दिनों में तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मंगलवार को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया है. आईएमडी ने बताया कि पहाड़ी राज्यों में हल्की बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी. इसके चलते मैदानी क्षेत्रों में ठंड और बढ़ सकती है.

तेज हवा के साथ दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग का मानना है कि जब हवा की गति बढ़ेगी तभी दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से राहत मिल पाएगी. अगले 4 से 5 दिन में हवा की गति बढ़ने के आसार हैं. दिल्ली के तापमान की बात करें तो सोमवार को न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री और अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार इस हफ्ते अधिकतम और न्यूनतम दोनों के तापमान में एक डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज हो सकती है. आने वाले दिनों में सर्दियां और बढ़ेंगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.