Wrestling Federation of India Election: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने पहुंचे पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक

0

Wrestling Federation of India Election: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने पहुंचे पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक

breaking desk | Maanas News

 

भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव को लेकर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के घर पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक आज मिलने पहुंचे. खेल मंत्रालय ने हाल ही में बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की अध्यक्षता वाले महासंघ को निलंबित कर दिया था. सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन करने में मुख्य चेहरा बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक रहे हैं.

बजरंग पुनिया ने क्या कहा?

बजरंग के अनुसार उन्होंने अपना विरोध-प्रदर्शन वापस लिया था क्योंकि सरकार ने आश्वासन दिया था कि बृजभूषण से जुड़ा कोई व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ पाएगा. बृजभूषण के विश्वासपात्र संजय सिंह और 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता अनिता श्योराण डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष पद के लिए चुनौती पेश कर रहे हैं.

बजरंग ने कहा, ‘‘हां, आज हमने खेल मंत्री से मुलाकात की और उन्हें उनका वादा याद दिलाया कि बृजभूषण से जुड़ा कोई व्यक्ति डब्ल्यूएफआई चुनाव नहीं लड़ेगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘संजय सिंह उसका करीबी है और उसे चुनाव से हटना चाहिए या फिर हम जल्द ही अपनी भविष्य की कार्रवाई पर फैसला करेंगे. हमने मंत्री को यह बता दिया है.’’

बजरंग ने कहा कि उन्हें अनिता से कोई समस्या नहीं है क्योंकि वह पूर्व पहलवान है और खिलाड़ियों के हालात से वाकिफ है. उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि कोई पूर्व पहलवान डब्ल्यूएफआई का प्रभार संभाले जिसे कम से कम यह तो पता हो कि देश के लिए पदक जीतने के लिए क्या करना होता है. अनिता राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता हैं और पहलवानों की मांगों को समझती हैं.’’

डब्ल्यूएफआई की पहला महिला अध्यक्ष बनने के लिए चुनौती पेश कर रहीं अनिता बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में कथित तौर पर गवाह हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.