Consecration Ceremony of Ram Lalla in Ayodhya: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बंटने लगे निमंत्रण पत्र

0

Consecration Ceremony of Ram Lalla in Ayodhya: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बंटने लगे निमंत्रण पत्र

Breaking desk | Maanas News

अयोध्या समिति ने भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए निमंत्रण पत्रों को बांटना शुरू कर दिया है। देश भर के 4000 प्रमुख संतों को निमंत्रण पत्र बांटा जा रहा है। 3 दिनों तक अयोध्या में 4000 साधु-संत रुकेंगे। 23 जनवरी के बाद सभी साधु संत अयोध्या से प्रस्थान करेंगे। निमंत्रण पत्र के लिफाफे पर लिखा गया है – प्राण प्रतिष्ठा समारोह. इसके अंदर एक पत्र भी है.

बता दें कि, 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार के श्री विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. वहीं, अब भगवान राम के विराजमान होने से पहले भगवान राम लला की नगरी में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आमंत्रण पत्र के बांटने का भी सिलसिला शुरू कर दिया गया है…जिनकी पहली तस्वीरें सामने आई हैं….

दरअसल, डाक विभाग की तरफ से अयोध्या के प्रमुख साधु संतों को बाकायदा आमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है. पत्र में लिखा है- ‘आपको विदित ही है कि लंबे संघर्ष के पश्चात श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण कार्य प्रगति पर है. पौष, शुक्ल द्वादशी, विक्रम संवत 2080, यानी…(सोमवार, 22 जनवरी 2024) को गर्भगृह में रामलला के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. हमारी प्रबल इच्छा है कि, आप इस पुनीत अवसर पर अयोध्या में उपस्थित रहकर प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बने और महान ऐतिहासिक दिन की गरिमा बढ़ाएं.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.