Cochin University Stampede: कोच्चि CUSAT यूनिवर्सिटी के सॉन्ग फेस्टिवल में मची भगदड़, 4 लोगों की मौत, कई घायल

0

Cochin University Stampede: कोच्चि CUSAT यूनिवर्सिटी के सॉन्ग फेस्टिवल में मची भगदड़, 4 लोगों की मौत, कई घायल

Breking Desk | BTV bahrat

Kerala Cochin University Casualties: कोच्चि यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में चल रहे टेक फेस्ट के दौरान भगदड़ मचने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 46 लोगों के घायल हो गए. घटना उस समय हुई, जब टेक फेस्ट में गीत समारोह चल रहा था.

मृतकों में दो लड़कियां और दो लड़के शामिल हैं. मृतक की पहचान अभी तक सामने नहीं आई है. गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग कॉलेज में 2000 से अधिक छात्र पढ़ते हैं.

ध्वनि बानुशाली कर रही थीं परफॉर्म

यूनिवर्सिटी में तीन दिवसीय टेक फेस्ट का आयोजन किया गया था और आज इसका आखिरी दिन था. यह हादसा तब हुआ जब गायिका निकिता गांधी/ध्वनि भानुशाली परफॉर्म कर रही थीं.

कई स्थानीय लोग हो गए थे शामिल

एक प्रत्यक्षदर्शी ने मीडिया को बताया, “कार्यक्रम में केवल टिकट धारकों को प्रवेश की अनुमति थी. हालांकि, संगीत कार्यक्रम के दौरान कई स्थानीय निवासी भी सभागार के बाहर थे.” प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जब अचानक बारिश शुरू हुई तो सभी दर्शक मंच की ओर दौड़ पड़े.

सीएम विजयन ने घटना पर जताया शोक
इस बीच मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने घटना के मद्देनजर कोझिकोड़ के एक सरकारी अतिथि गृह में आपात बैठक की और विद्यार्थियों की मौत पर शोक व्यक्त किया. विजयन ने रविवार को उत्तरी जिले में जारी नव केरल सदास कार्यक्रम के संबंध में निर्धारित सभी सांस्कृतिक और कला कार्यक्रमों को रद्द करने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने सभी घायलों का इलाज सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया और कहा कि जॉर्ज इस घटना से संबंधित कार्यों में समन्वय करेंगी.

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का बयान

हादसे को लेकर केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में व्यवस्था की गई है. हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो लड़के और दो लड़कियां हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.