EC ने AAP को जारी किया कारण बताओ नोटिस, PM मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का मामला

0

EC ने AAP को जारी किया कारण बताओ नोटिस, PM मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का मामला

 

Breaking desk | Maanas News

Delhi News: चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए ये नोटिस जारी किया गया है. चुनाव आयोग ने पार्टी को 16 नवंबर तक आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोप का जवाब देने को कहा है. ये नोटिस आम आदमी पार्टी के नेशनल कनवेर को जारी किया गया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आप के नेशनल कनवेनर हैं. आम आदमी पार्टी की दिल्ली और पंजाब में सरकार है.

चुनाव आयोग ने अपने कारण बताओ नोटिस में कहा है कि यदि निर्धारित समय के भीतर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है, तो यह माना जाएगा कि आपको इस मामले में कुछ भी नहीं कहना है. चुनाव आयोग इस मामले में उचित कार्रवाई या फैसला लेगा.

बीजेपी ने किया था चुनाव आयोग का रुख

10 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग का रुख किया था और आप के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अस्वीकार्य और अनैतिक वीडियो क्लिप पोस्ट करने के लिए कार्रवाई की मांग की थी. बीते बुधवार को आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया एक्स पर उद्योगपति गौतम अडानी और प्रधानमंत्री मोदी की एक वीडियो शेयर की थी. इसके अगले दिन पार्टी ने अडानी और मोदी की तस्वीर शेयर की थी और आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं न कि लोगों के लिए.

इसके बाद बीजेपी डेलिगेशन ने चुनाव आयोग का रुख किया. इसमें केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, राज्यसभा सांसद अनील बलुनी और बीजेपी नेता ओम पाठक शामिल थे. हरदीप सिंह पुरी ने चुनाव आयोग के सामने इस मुद्दे को उठाने के बाद कहा था कि अपने आधिकारिक हैंडल से आप ने एक वीडियो और दो ट्वीट (एक्स पर पोस्ट) पोस्ट किए हैं, जिसमें उन्होंने लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार के प्रमुख के बारे में बहुत अस्वीकार्य, निंदनीय और अनैतिक बातें कही गईं. उन्होंने निशाना साधते हुए इसे आम आदमी पार्टी की गिरी हुई राजनीति करार दिया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.