Delhi Fire: आवासीय इमारत में लगी आग, जान बचाने के लिए पांच लोग बालकनी से कूदे, 26 को बचाया, महिला की मौत

0

Delhi Fire: आवासीय इमारत में लगी आग, जान बचाने के लिए पांच लोग बालकनी से कूदे, 26 को बचाया, महिला की मौत

Breaking Desk | BTV bharat

देश की राजधानी दिल्ली के लक्ष्मी नगर में एक आवासीय इमारत में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान जान बचाने के लिए पांच लोग ऊपरी मंजिल से कूद गए। इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, इमारत में फंसे 26 लोगों को बचा लिया गया। घटना में एक महिला की मौत हो गई। वहीं, एक दमकल कर्मी भी घायल हो गया।

 

जानकारी के अनुसार, लक्ष्मी नगर इलाके के शकर पुर से देर रात करीब एक बजे एक कार में आग लगने की कॉल पुलिस को मिली। सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर भेजी गई। इसके कुछ देर बाद जानकारी मिली कि लोग इमारत में फंसे हुए हैं, तो अतिरिक्त पांच दमकल की गाड़ियां भेजी गईं।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आवासीय इमारत के भूतल में खड़े वाहनों में आग लगी थी। आग भीषण रुप लेती गई, आग ने इमारत से बाहर निकलने के रास्ते को बंद कर दिया। ऐसे में इमारत में रहने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आवासीय में 31 लोग फंस गए। 26 लोगों को दमकल कर्मियों ने बचा लिया, जबकि पांच लोग बालकनी से कूद गए।

सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से एक महिला को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, एक दमकल कर्मी भी घायल हो गया। उसे भी अस्पताल ले जाया गया। दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि मंगलवार देर रात 1:03 बजे लक्ष्मी नगर इलाके से एक कार में आग लगने की सूचना मिली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.