Fire in Dal lake: कश्मीर की मशहूर डल झील में लगी भीषण आग, पांच हाउसबोट जलकर खाक

0

Fire in Dal lake: कश्मीर की मशहूर डल झील में लगी भीषण आग, पांच हाउसबोट जलकर खाक

जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के डल झील में कल रात भीषण आग लग गई, जिसमें कई हाउसबोट जलकर खाक हो गईं। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। गनीमत रहा कि कोई हताहत नहीं हुआ। डल लेक श्रीनगर अग्निशमन सेवा फारूक अहमद स्टेशन हाउस अधिकारी ने बताया कि सुबह 5:15 बजे आग लगने की सूचना मिली। 5 हाउसबोट जल गई हैं। आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। आग पर काबू पा लिया गया है। कोई हताहत नहीं हुआ है।

कोई हताहत नहीं

डल झील की हाउसबोट्स में लगी आग की इस घटना में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि पांचो बोट्स जल गईं जिसकी वजह से वित्तीय नुकसान हुआ है. बताया गया है कि इससे करोड़ों का नुकसान हुआ है. घटना के समय बोट पर कोई नहीं था.

डल लेक का फेमस वोट टूरिज्म

अपने ऐतिहासिक महत्व और सांस्कृतिक मूल्य के लिए जाने जानी वाली डल झील के पास पहुंचे पर्यटक हाउसबोट के जरिए ही भ्रमण करते हैं. इसकी बनावट भी बेहद खास होती है और इसके रूपरेखा श्रीनगर के इतिहास से मैच करती है. आग लगने के समय झील के किनारे कई बोट खड़ी थीं.

आपको बता दें कि श्रीनगर की डल झील पर्यटन के लिहाज से बेहद लोकप्रिय है. जम्मू कश्मीर की वादियों में घूमने आने वाले लोगों के लिए यह पर्यटन का मुख्य केंद्र भी है. साल के अधिकतर समय तक जमी रहने वाली इस झील में बर्फबारी का लुत्फ उठाना पर्यटकों के लिए खासतौर पर रोमांचकारी होता है.

यहां की हाउसबोट में सुबह सुबह आग लगने के बाद दहशत का माहौल बन रहा था. हालांकि अग्निशमन कर्मियों की तत्परता की वजह से इस पर तुरंत काबू पा लिया गया है. किस वजह से आग लगी हैं, इस बारे में पता लगाने के लिए पुलिस के साथ मिलकर अग्निशमन विभाग की टीम जांच करेगी.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.