प्रदूषण से मिलेगी राहत? कल दिल्ली में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने दिया अपडेट

0

प्रदूषण से मिलेगी राहत? कल दिल्ली में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने दिया अपडेट

Weather Desk | Maanas News

Delhi Weather Update: दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर से गुजर रहा है. ऐसे में सुबह से शाम तक राजधानी के अधिकतर हिस्से धुंध की चपेट में रहते हैं. इस बीच मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में बारिश होने की संभावना जताई है. आईएमडी के अनुसार शुक्रवार (10 नवंबर) को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान हल्की बारिश होने की संभावना है.

ऐसे में बारिश होने के बाद दिल्ली वासियों को प्रदूषण से राहत मिल सकती है. दरअसल, बारिश होने से प्रदूषण कम हो जाता है. दिल्ली का एक्यूआई गुरुवार (9 नवंबर) को 431 दर्ज किया गया, जो गंभीर श्रेणी में आता है.

मैदानी इलाकों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार 9 और 10 नवंबर को केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के कारण 9 और 10 नवंबर को मैदानी इलाकों में बारिश के आसार हैं. इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्रों (हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) में भी बर्फबारी हो सकती है. मौसम विभाग ने देश की अलग-अलग जगहों पर बारिश को लेकर चेतावनी भी जारी की है.

इन जगहों पर अलर्ट जारी किया गया

आईएमडी ने तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना जताई है और अगले दो दिनों के लिए तमिलनाडु के कुछ स्थानों के साथ केरल में भारी बारिश की चेतावनी जारी किए है. इतना ही आईएमडी ने दोनों राज्यों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.