Onion Price Hike: प्याज ने फिर निकालें आंसू, एक हफ्ते में दोगुने बढ़ गए दाम

0

Onion Price Hike: प्याज ने फिर निकालें आंसू, एक हफ्ते में दोगुने बढ़ गए दाम

Breaking Desk | Maanas News

त्योहारी सीजन में टमाटर के राहत देने के बाद अब प्याज की कीमतें भी लगातार बढ़ रही हैं। पिछले 20 दिनों में प्याज के रेट में इजाफा हुआ है, जो लोगों की जेब पर भारी पड़ रहा है। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि बढ़ती कीमतों के पीछे कारण है कि बाजार में प्याज की कमी है। एक सब्जी विक्रेता ने बताया, “मंडी से ही प्याज 60-65 रुपए किलो मिल रहा है। लोग प्याज नहीं खरीद रहे। इसलिए हम प्याज नहीं ला रहे। बाजार में 1-2 दुकानों पर ही प्याज मिल रहा है, वो भी महंगा बेच रहे हैं।

इन कारणों से बढ़ी प्याज की कीमत

कीमतों में हालिया उछाल ने खुदरा बाजार में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर नियंत्रण रखने के लिए गठित राज्य सरकार की टास्क फोर्स के सदस्यों को भी हैरान कर दिया है. टास्क फोर्स के एक सदस्य ने कहा, त्योहारी सीजन के कारण पिछले दो हफ्तों में कम आपूर्ति और उत्पाद की मांग में अचानक वृद्धि का दोहरा कारक खुदरा बाजारों में कीमत के अचानक दोगुना होने का कारण हो सकता है.

सरकार ने खोला स्टॉक

टास्क फोर्स के सदस्यों को आशंका है कि चालू माह के दौरान प्याज की कीमत में नरमी की ज्यादा संभावना नहीं है, लेकिन आगामी काली पूजा, दिवाली और भाई फोटा (भाई दूज) त्योहारों के कारण उत्पाद की कीमत में और बढ़ोतरी की आशंका है. इस बीच, राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से उत्पाद का अपना स्टॉक जारी कर खुदरा बाजारों में प्याज की कीमतों को नियंत्रण में रखने का प्रयास किया जा सकता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.