Bihar JDU: नीतीश कुमार की पार्टी को फिर लगा झटका, पूर्व विधायक ललन पासवान ने छोड़ा CM का साथ

0

Bihar JDU: नीतीश कुमार की पार्टी को फिर लगा झटका, पूर्व विधायक ललन पासवान ने छोड़ा CM का साथ

Political Desk | Maanas News

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी को लगातार झटका पर झटका लग रहा है. अभी कुछ दिनों पहले ही पार्टी से रणवीर नंदन ने इस्तीफा दिया था तो अब जेडीयू के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक ललन पासवान ने सीएम का साथ छोड़ दिया है. उन्होंने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को अपना इस्तीफा भेजा है. ललन पासवान ने इस्तीफा देने की वजह भी बता दी है.

आरजेडी के साथ गठबंधन के फैसले से थे नाराज

ललन पासवान ने इस्तीफा देने की वजह भी बता दी है. उन्होंने पत्र जारी कर कहा, “बिहार में आतंक और गुंडाराज स्थापित करने वाले लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल से समझौता करने के बाद दलितों की हत्या, बलात्कार और उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं और इसकी रोकथाम की दिशा में राज्य सरकार की ओर से कोई कठोर कदम नहीं उठाए जाने के विरोध में मैं जनता दल यू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं.”

ललन पासवान के बारे में जानिए

ललन पासवान 2005 में पहली बार जेडीयू के टिकट पर चेनारी विधानसभा से जीतकर आए थे. साल 2009 के लोकसभा चुनाव में ललन पासवान ने जेडीयू से इस्तीफा दिया था और सासाराम से आरजेडी से चुनाव लड़े थे, लेकिन मीरा कुमार से हार गए थे. 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में वे उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी से चेनारी विधानसभा से चुनाव लड़े और जीत भी गए. बाद में फिर जेडीयू में शामिल हो गए थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.