भारत में बैन हैं हॉलीवुड की ये नौ फिल्में, इन OTT प्लेटफॉर्म पर धड़ल्ले से देख रहे लोग

0

Banned Movies Available To Watch On OTT: भारत में तमाम अलग-अलग भाषाओं की फिल्में रिलीज होती हैं. कुछ फिल्में थिएटर्स तक पहुंच पाती हैं तो वहीं कुछ को थिएटर्स नसीब नहीं होते तो वह ओटीटी पर ही रिलीज कर दी जाती हैं. इसी क्रम में कुछ फिल्मों को लेकर कंट्रोवर्सी खूब होती है, इसके कारण भी वह बैन कर दी जाती हैं. आज हम आपको हॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि किसी न किसी वजह से भारत में बैन हैं, लेकिन ओटीटी पर देखी जा सकती हैं.

50 शेड्स ऑफ ग्रे
50 शेड्स ऑफ ग्रे 2015 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में डकोटा जॉनसन और जैमी डोर्नन ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में इंटीमेट सीन की भरमार थी, इसलिए फिल्म को भारत में रिलीज नहीं किया गया था. इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

द डा विंची कोड
द डा विंची कोड की रिलीज के वक्त खूब कन्ट्रोवर्सी हुई थी और भारत में इसे आंशिक रूप से बैन कर दिया गया था. दरअसल, इस फिल्म की एंटी क्रिश्चियन थीम विवाद की वजह बनी थी. फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

द गर्ल विद द ड्रैगन टैटू
द गर्ल विद द ड्रैगन टैटू को 2011 में रिलीज किया गया था. इस फिल्म में कई आपत्तिजनक सीन थे. यह वजह है कि फिल्म को भारत में रिलीज होने से रोक दिया गया था. यह फिल्म प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है.

मैजिक माइक XXL
मैजिक माइक XXL को भी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था. इस फिल्म को सीबीएफसी द्वारा आंशिक रूप से अप्रूव किया गया था. हालांकि यह फिल्म भारत में रिलीज नहीं की गई और अब इसे जियो सिनेमा पर देखा जा सकता है.

इंडियाना जोन्स एंड द टेम्पल ऑफ डूम
इंडियाना जोन्स एंड द टेम्पल ऑफ डूम एक अमेरिकी एक्शन एडवेंचर फिल्म है. इस फिल्म में बलि देना और काला जादू जैसी चीजें दिखाई गई थीं. इसीलिए इसे भारत में बैन कर दिया गया था. फिल्म को एप्पल टीवी पर देखा जा सकता है.

आई स्पिट ऑन योर ग्रेव
इस फिल्म को सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि कई और देशों में भी बैन किया गया था. इसे बैन करने की वजह फिल्म में बहुत ज्यादा वॉयलेंस है. इस फिल्म को प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

ब्लू जैसमिन
ब्लू जैसमिन भी भारत में रिलीज नहीं हुई थी. दरअसल, इस फिल्म में निर्देशन ने एंटी स्मोकिंग डिस्क्लेमर नहीं डाला था, यही वजह है कि फिल्म को यहां नहीं रिलीज किया गया. ब्लू जैसमिन को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

डर्टी गैंडपा
डर्टी गैंडपा 2016 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को सीबीएफसी ने असभ्य बताते हुए भारत में रिलीज करने से रोक दिया था. फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है.

केनिबल फेरोक्स
केनिबल फेरोक्स में जानवरों के प्रति हिंसा को लेकर कहानी दिखाई गई थी. इस फिल्म को भारत सहित 31 देशों ने अपने यहां रिलीज करने से रोक दिया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.