नाराजगी की खबरों के बीच अजित पवार का अल्टीमेटम, ‘हमने BJP से कह दिया है कि…’

0

Modi Cabinet 2024: मोदी कैबिनेट की शपथ से पहले महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल जारी है. इस बीच महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  (एनसीपी) के प्रमुख अजित पवार ने नाराजगी की खबरों पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि एनसीपी ने कैबिनेट मंत्री पद की मांग की थी, लेकिन उन्हें राज्य मंत्री का पद दिया जा रहा था. इसलिए कोई भी मंत्री नहीं बन रहा है.

अजित पवार ने कहा, ”प्रफुल्ल पटेल (एनसीपी नेता) केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं और हमें स्वतंत्र प्रभार वाला राज्य मंत्री लेना सही नहीं लगा. इसलिए हमने उनसे (भाजपा से) कहा कि हम कुछ दिन इंतजार करने को तैयार हैं, लेकिन हमें कैबिनेट मंत्रालय चाहिए. हम आज शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे हैं.”

प्रफुल्ल पटेल ने क्या कहा?

वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े के साथ बैठक के बाद एनसीपी के राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हमें राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के बारे में सूचना मिली, लेकिन मैं स्वयं भारत सरकार का कैबिनेट मंत्री पहले रह चुका हूं. ऐसे में मेरा डिमोशन हो जाता है. हमें खुशी है कि उन्होंने हमें सूचना दी लेकिन मेरे लिए यह पद लेना थोड़ा कठिन है. जो अटकलें लगाई जा रही हैं, वह गलत हैं, कोई मतभेद नहीं है.”

देवेंद्र फडणवीस क्या बोले?

इससे पहले महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि अजित पवार की अगुआई वाली एनसीपी को राज्य मंत्री का पद दिया गया है, लेकिन पार्टी कैबिनेट रैंक पर जोर दे रही है. उन्होंने कहा, ”एनसीपी ने जिन चार सीटों पर चुनाव लड़ा था, उनमें से केवल एक पर जीत दर्ज की, इसलिए उसे राज्य मंत्री का पद दिया गया.”

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं. इस चुनाव में बीजेपी गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. उसे 17 सीटें मिली. वहीं विपक्षी गठबंधन 30 सीटों पर जीतने में कामयाब रही. एक सीट पर निर्दलीय ने जीत दर्ज की.

Leave A Reply

Your email address will not be published.