पिता करते थे फैक्ट्री में मजदूरी, बेटा बना भोजपुरी इंडस्ट्री में सुपरस्टार! आपने देखी है निरहुआ की कोई फिल्म?

0

Dinesh Lal Yadav Nirahua Struggle: भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. झुग्गी में रहने से लेकर सुपरस्टार बनने और फिर राजनीति की दुनिया में कदम रखने वाले निरहुआ ने काफी मशक्कत की है. दिनेश लाल यादव इस बार आजमगढ़ लोकसभा सीट हार गए हैं लेकिन भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में उनका सिक्का चलता है और इसके लिए उन्होंने बहुत-सी चुनौतियों का सामना किया है.

दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) के संघर्ष की कहानी लंबी है. सुपरस्टार का ताल्लुक बेहद गरीब परिवार से था. उनके पिता एक फैक्ट्री में मजदूरी करते थे. बाद में उनके पिता काम के लिए एक्टर को लेकर कोलकाता चले गए. यहां वे एक झुग्गी में रहते थे. निरहुआ के पिता को हर महीने महज 3500 रुपए की सैलरी मिलती थी. इतने कम पैसों में बहुत मुश्किल से उनके परिवार का गुजारा होता था.

ऐसे बने निरहुआ
निरहुआ को बचपन से ही गाने का शौक था. ऐसे में उनका पहला एल्बम ‘निरहुआ सटल रहे’ आया था जिससे वे चर्चा में आ गए और वे निरहुआ नाम से ही जाने जाने लगे. साल 2006 में उनकी पहली फिल्म ‘चलत मुसाफिर मोह लियो रे’ रिलीज हुई. लेकिन उन्हें असला पहचान साल 2008 की फिल्म ‘निरहुआ रिक्शावाला’ से मिली जिसमें उन्होंने एक रिक्शावाले का रोल निभाया था.

70 से ज्यादा फिल्मों में किया काम (Dinesh Lal Yadav Nirahua Films)
दिनेश लाल यादव ने अपने 18 सालों के फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में दीं. अब तक निरहुआ 70 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की टॉप हसीनाओं संग काम किया जिनमें मोनालिसा, काजल राघवानी और आम्रपाली दुबे का नाम शामिल है.

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं निरहुआ (Nirahua Net Worth)
शानदार फिल्मी करियर के साथ दिनेश लाल यादव निरहुआ ने ना सिर्फ शोहरत बटोरी बल्कि खूब दौलत भी कमाई. उनके लोकसभा 2024 के चुनावी हलफनामे के मुताबिक वे करीब 1,88,86,376 रुपए की संपत्ति के मालिक हैं. उनके पास कई आलीशान बंगले, महंगी गाड़ियां और जमीनें भी हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.