ये जनादेश बीजेपी के खिलाफ, पीएम मोदी की नैतिक हार, चुनावी नतीजों पर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे

0

Mallikarjun Kharge Press Conference: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों को लेकर कांग्रेस ने प्रेंस कॉन्फ्रेंस किया, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी मौजूद थे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनाव के नतीजों पर कहा, “आज के नतीजे जनता के नतीजे हैं ,यह लोकतंत्र की जीत है. हम विनम्रता से जनमत की स्वीकार करते हैं. आज के नतीजे मोदी जी के खिलाफ हैं. जनमत स्वीकार करते हैं.किसी दल को बहुमत नहीं, ये मोदी जी की नैतिक हार है.”

 

‘हमारी लड़ाई अंजाम तक नहीं पहुंची’

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “इस चुनाव के दौरान इंडिया गठबंधन को परेशान किया गया. हमारी लड़ाई अंजाम तक नहीं पहुंची है. लोगों को यकीन हो गया था कि मोदी जी को एक और मौका मिला तो लोकतंत्र और संविधान पर हमला होगा.” खरगे जब अपनी बात कह रहे थे उस समय सोनिया गांधी मेज थपथपा कर सहमति जता रही थीं.

‘सरकारी मशीनरी ने कदम-कदम पर अवरोध डाला’

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “इंडिया गठबंधन ने बहुत प्रतिकुल माहौल में चुनाव लड़ा. सरकारी मशीनरी ने कदम कदम पर अवरोध डाला. बैंक खाते सीज करने से लेकर तमाम नेताओं के खिलाफ अभियान चलाया. फिर भी शुरू से अंत तक कांग्रेस पार्टी का कैंपेन सकारात्मक था. हमने महंगाई, किसानों, बेरोजगारी, मजदूरों की बदहाली, संविधान संस्थाओं का दुरुपयोग करने जैसे चीजों को मुद्दा बनाया और लोगों के बीच गए.”

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह का कैंपेन किया, वह लंब समय तक याद किया जाएगा. कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर मोदी जी ने जो झूठ फैलाया था, उसे जनता ने समझ लिया. राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान लाखों, करोड़ों, लोगों का साथ उन्हें मिला. यात्रा के दौरान लोगों की समस्याओं का सुनना और फिर उन समस्याओं का हल ढूंढना हमारे कैंपेन का हिस्सा रहा.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.