दो शादी के बाद भी 27 साल छोटी Tv एक्ट्रेस पर फिदा हो गए थे धर्मेंद्र! मुश्किल से बची थी हेमा मालिनी संग शादी

0

Dharmendra Anita Raj Affair: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र अपने समय में फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते थे. 1960 में बॉलीवुड डेब्यू करने वाले धर्मेंद्र ने ढेरों फिल्मों में काम किया और अपने दमदार अभिनय से हर किसी का दिल जीता. 88 साल के हो चुके धर्मेंद्र अब भी फिल्मों में अभिनय करते हुए नजर आते हैं.

अपनी फिल्मों के अलावा धर्मेंद्र अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं. चाहे बॉलीवुड डेब्यू से पहले 19 साल की उम्र में शादी करना हो या पहली शादी के 26 साल बाद हेमा मालिनी को दुल्हन बनाना हो. धर्मेंद्र काफी रंगीन मिजाज भी रहे हैं. इतना ही नहीं दो-दो शादी करने के बावजूद धर्मेंद्र एक बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस पर भी फिदा हो गए थे.

19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से हुई थी शादी

 

बॉलीवुड में आने से पहले ही धर्मेंद्र शादीशुदा थे. उनकी पहली शादी 19 साल की उम्र में साल 1954 में प्रकाश कौर से हुई थी. शादी के बाद दोनों चार बच्चों के माता-पिता बने थे. प्रकाश और धर्मेंद्र की दो बेटियां अजीता देओल और विजेता देओल जबकि दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल हैं.

26 साल बाद हेमा मालिनी से की दूसरी शादी

धर्मेंद्र ने कई फिल्मों में काम किया है. उनकी जोड़ी बड़े पर्दे पर हेमा मालिनी संग भी खूब पसंद की गई. साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूसरे पर दिल हार बैठे थे और धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से दूसरी शादी करने का फैसला कर लिया था. पत्नी और चार बच्चे होने के बावजूद धर्मेंद्र ने साल 1980 में हेमा से दूसरी शादी की थी. दोनों की दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं.

फिर अनीता राज से चला अफेयर

 

दो शादी करने के बावजूद धर्मेंद्र के कदम बहक गए थे. वे खुद से 27 साल छोटी एक्ट्रेस अनीता राज पर दिल हार बैठे थे. बता दें कि अनीता कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं जबकि अब वे टीवी सीरियल्स में काम कर रही हैं. गोरतलब है कि बॉलीवुड में अनीता और धर्मेंद्र स्क्रीन शेयर कर चुके हैं.

इन फिल्मों में जमी धर्मेंद्र-अनीता की जोड़ी

आज धर्मेंद्र की उम्र 88 साल है जबकि अनीता की उम्र 61 साल है. दोनों के बीच उम्र में 27 साल का अंतर है. दोनों कलाकारों ने ‘इंसानियत के दुश्मन’, ‘नौकर बीवी का’, ‘जलजला’ और ‘करिश्मा कुदरत का’ जैसी फिल्मों में काम किया था. इसी बीच दोनों का अफेयर शुरू हो गया था.

हेमा ने दी थी अनीता को वॉर्निंग

धर्मेंद्र और अनीता के अफेयर की भनक हेमा को भी लग चुकी थी. ऐसे में हेमा धर्मेंद्र से शादी भी तोड़ सकती थी लेकिन उन्होंने अनीता को धर्मेंद्र से दूर रहने की सख्त हिदायत दी थी. इसके बाद अनीता और धर्मेंद्र ने किसी फिल्म में साथ काम नहीं किया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.