Lok Sabha Election: दिल्ली में वोटिंग से पहले LG ने लोगों को दिया ये सुझाव, बोले- ‘आपको तय करना है कि…’

0

Delhi News: दिल्ली में वोटिंग से एक दिन पहले उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (VK Saxena) ने एक वीडियो संदेश जारी कर दिल्लवासियों से अपील की है कि वे बढ़-चढ़कर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लें और राष्ट्र निर्माण में योगदान दें. एलजी सक्सेना ने कहा कि याद रखें कि कल का दिन छुट्टी का दिन नहीं बल्कि ड्यूटी का दिन है. विनय सक्सेना ने कहा कि ये आपको तय करना है कि देश की दशा और दिशा क्या होगी.

विनय सक्सेना ने वीडियो संदेश में कहा, ”कल यानी 25 मई को हम लोकतंत्र का महापर्व मनाने जा रहे हैं. होली,दशहरा, दिवाली, ईद, बड़ा दिन और अन्य त्योहार तो हर साल आते हैं लेकिन चुनाव का यह त्योहार पांच साल में एक बार आता है. चुनाव आपके लिए ऐसा स्वर्णिम अवसर है जब आप तय करेंगे कि देश की दिशा और दशा कैसी होगी. एक नागरिक के रूप में सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक रूप से  देश और खुद को किस रूप में देखना चाहते हैं.”

 

काम करने वाली सरकार बनाने में हिस्सा लें- सक्सेना 
उपराज्यपाल ने वोट डालने की अपील करते हुए कहा, ”एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते एक सक्षम सरकार चुनने की जिम्मेदारी हमारी है. मेरे विचार से यह बहुत जरूरी है कि प्रत्येक व्यक्ति मतदान के अधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के इस उत्सव में भागीदारी करे. मेरी आप सबसे प्रार्थना है कि हर व्यक्ति बढ़-चढ़ कर मतदान में हिस्सा ले और देश में एक मजबूत और काम करने वाली सरकार बनाने में हिस्सा ले.”

छुट्टी नहीं ड्यूटी का दिन- सक्सेना
राजधानी दिल्ली में इस वक्त भीषण गर्मी पड़ रही है. इसे देखते हुए उपराज्यपाल सक्सेना ने खास संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि ”गर्मी बहुत है इसलिए कोशिश करें कि सबसे पहले सुबह-सुबह वोट देकर राष्ट्र निर्माण का काम करें. याद रखें कि कल का दिन छुट्टी का दिन नहीं बल्कि ड्यूटी का दिन है.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.