Silver New High: चांदी के रेट फिर ऐतिहासिक शिखर पर पहुंचे, 95 हजार का भाव छूने के करीब

0

Silver New High Rate: चांदी की चमक के बढ़ने का सिलसिला लगातार जारी है और चमकीली मेटल के भाव लगातार नई ऊंचाइयों पर जा रहे हैं. आज के कारोबार में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी में उछाल देखा गया और ये रिकॉर्ड लेवल पर चली गई थी. एमसीएक्स पर चांदी का जुलाई वायदा लगातार तेजी के दम पर बहुत जल्द 1 लाख रुपये के भाव तक जा सकता है और माना जा रहा है कि ये स्तर इसी महीने छू लिया जा सकता है.

चांदी ने बनाया नया रिकॉर्ड हाई

चांदी ने आज 94868 रुपये का नया हाई बनाया और ये करीब 95,000 रुपये प्रति किलो के करीब आ गई है. आज के ट्रेड में 94511 रुपये प्रति किलो के निचले स्तर देखे गए जबकि कल के कारोबार में चांदी 94725 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी.

दोपहर 1 बजे चांदी के दाम

चांदी के दाम दोपहर एक बजे 398 रुपये की गिरावट के साथ 94327 रुपये प्रति किलोग्राम पर दिख रहे हैं. कल के कारोबार में चांदी सुबह 1900 रुपये तक टूटी थी और बाद में इसमें शानदार रिकवरी देखी गई जिसके दम पर ये ऑलटाइम हाई पर लौटने में कामयाब रही.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी के दाम गिरे

अंतरराष्ट्रीय बाजार में चमकीली मेटल चांदी के रेट आज गिरावट पर हैं और 32.05 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही है. गोल्ड के रेट में भी आज कॉमैक्स पर गिरावट देखी जा रही है और ये 2420.45 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहे हैं.

देश में स्पॉट या हाजिर बाजार में चांदी हो चुकी है लखटकिया

सोमवार 20 मई 2024 को मुंबई में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के चलते हालांकि कमोडिटी बाजार बंद थे लेकिन स्पॉट मार्केट या हाजिर बाजार में चांदी के दाम आसमान छू गए. इस दिन देश के कई शहरों में चांदी के भाव एक लाख रुपये प्रति किलो से ऊपर चले गए थे और दक्षिण के कई शहरों में चांदी लखटकिया हो चुकी थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.