Lok Sabha Elections 2024: I.N.D.I.A गठबंधन की ओर से कौन होगा पीएम का चेहरा? जयराम रमेश ने बता दिया

0

I.N.D.I.A Alliance PM Face: 2024 के आखिरी दो चरण बचे हैं. 4 जून को चुनाव के परिणाम सभी के सामने होंगे. अगर विपक्षी गठबंधन को बहुमत मिलता है तो उसकी तरफ से प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा इसको लेकर कयास लगातार लगाए जा रहे हैं. मामले पर जब कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश से सवाल पूछा गया कि विपक्ष की ओर से राहुल गांधी पीएम का चेहरा होंगे तो उन्होंने कहा कि एक प्रक्रिया के तहत प्रधानमंत्री का नाम घोषित किया जाएगा.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, “यह व्यक्तियों के बीच ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं है. हम एक पार्टी-आधारित लोकतंत्र हैं. सवाल यह है कि जनादेश किस पार्टी या गठबंधन को मिलेगा. पार्टियों को बहुमत मिलता है. पार्टी अपना नेता चुनती है और वह नेता प्रधानमंत्री बनता है.”

 

‘जैसे 2004 में चुना था, वैसे ही इस बार भी चुनेंगे प्रधानमंत्री’

उन्होंने आगे कहा, “2004 में 4 दिन के अंदर मनमोहन सिंह का नाम घोषित हो गया था. इस बार 4 दिन भी नहीं लगेंगे. 2 दिन के अंदर होगा पीएम के नाम का ऐलान. सांसद मिलकर चुनेंगे. यह एक प्रक्रिया है. हम शॉर्टकट में विश्वास नहीं करते. यह मोदी की कार्यशैली हो सकती है. हम अहंकारी नहीं हैं. 2 दिन भी नहीं, कुछ ही घंटों में पीएम के नाम का ऐलान हो जाएगा. सबसे बड़ी पार्टी का उम्मीदवार ही पीएम होगा. यह वैसे ही होगा जैसे 2004 में हुआ था.”

‘उत्तर प्रदेश से मिलेगा भारी जनादेश’

इससे पहले जयराम रमेश ने मंगलवार (21 मई) को कहा था कि 4 जून को लोकसभा चुनाव में 2004 जैसा माहौल देखने को मिलेगा क्योंकि I.N.D.I.A ब्लॉक को स्पष्ट जनादेश मिलने जा रहा है और उन्होंने दावा किया कि गठबंधन के मजबूत प्रदर्शन का एक प्राथमिक कारक उत्तर प्रदेश में बेहद प्रभावशाली बदलाव होगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.