Bangladesh MP Murder: बांग्लादेश के मंत्री का दावा- भारत में लापता हुए सांसद अनवारूल अजीम का कोलकाता में कत्ल

0

Bangladesh MP Anwarul Azim Murder: बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या कर दी गई है. वह 18 मई से ही लापता थे. कोलकाता पुलिस ने बुधवार (22 मई) को शहर के एक फ्लैट से उनकी लाश बरामद की. वह भारत में इलाज के लिए आए थे. बांग्लादेशी अखबार डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, देश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने ढाका में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अनवारुल की हत्या कोलकाता में की गई है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बांग्लादेशी गृह मंत्री ने कहा कि बांग्लादेश पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा, “अब तक हमें यही पता चला है कि इसमें शामिल सभी हत्यारे बांग्लादेशी हैं. यह एक सुनियोजित हत्या थी.” वहीं, जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में शव के ठिकाने के बारे में सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक इस बारे में पता नहीं चला है. उन्होंने कहा, “हम जल्द ही आपको हत्या की वजह बताएंगे. भारत की पुलिस हमारा सहयोग कर रही है.”

तीन बार के सांसद थे अनवारुमल अजीम

बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे. वे तीन बार के सांसद थे. अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे. उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी. वह झेनाइदाह -4 से सांसद थे. अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे. कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या है. कोलकाता पुलिस को अजीम का शव टुकड़ों में मिला है.

कई टुकड़ों में काटा गया बांग्लादेशी सांसद का शरीर: कोलकाता पुलिस

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काटा गया. शव के टुकड़ों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है.” कोलकाता पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि ये फ्लैट एक एक्साइज ड्यूटी अधिकारी का है. कोलकाता की स्पेशल टास्क फोर्स इस मामले की जांच कर रही है. साथ ही सेंट्रल इंवेस्टिगेशन एजेंसी की भी मदद ली जा रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.