T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को USA भी हरा देगी, आयरलैंड से हारने पर भड़के रमीज राजा

0

T20 World Cup 2024: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का पिछले कुछ महीनों में काया पलट हुआ है. बाबर आजम दोबारा कप्तान बन गए हैं, गैरी कर्स्टन को सीमित ओवरों के फॉर्मेट में टीम का कोच बना दिया गया है. इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाड़ियों को अजीब तरीके से फिटनेस ट्रेनिंग भी करते देखा गया, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं. मगर अब दिग्गज क्रिकेटर और PCB के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए तैयारियों पर सवाल खड़े किए हैं. याद दिला दें कि पाक टीम को हाल ही में आयरलैंड ने 5 विकेट से धोया है. अब रमीज राजा ने पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन पर गहरी चिंता जताई है.

अमेरिका भी करेगी हमारा बुरा हाल!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, “पाकिस्तान कैसे वर्ल्ड कप जीतेगा जब टीम का कॉम्बिनेशन ही सही नहीं है. सलामी जोड़ी का अता-पता नहीं है, सेट बल्लेबाज लापरवाही से विकेट गंवा रहे हैं और मिडिल ऑर्डर अच्छा नहीं कर पा रहा है. मौजूदा स्थिति के हिसाब से पाकिस्तान कैसे सेमीफाइनल में जा पाएगा? मुझे लगता है यूएसए की टीम भी हमारे लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है क्योंकि उनके पास भारतीय और पाकिस्तानी मूल के कई खिलाड़ी मौजूद हैं.”

एक साल में पाकिस्तान टीम का बुरा हाल

रमीज राजा ने इसके अलावा बताया कि पाकिस्तान टीम आयरलैंड के खिलाफ स्कोर डिफेंड नहीं कर पा रही है. टीम कप्तान बदले जाने से पूर्व अच्छा कर रही थी. वहीं वर्ल्ड कप के साल में टीम की रैंकिंग सात हो गई है. ये पाकिस्तानी टीम की असली हालत को बयां कर रहा है. बता दें कि पाकिस्तान टीम ने 2024 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टी20 सीरीज खेली हैं, जिनमें उसे एक बार 4-1 से हार झेलनी पड़ी और दूसरी सीरीज 2-2 से बराबर रही. फिलहाल पाक टीम की हालत बहुत खस्ता दिखाई पड़ रही है.

एक ही ग्रुप में हैं भारत-पाकिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होगी. बता दें कि भारत और पाकिस्तान, दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है. ग्रुप ए में शामिल भारत अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से खेलेगा. दूसरी ओर पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 6 जून को यूएसए के खिलाफ मैच से करेगा. वहीं भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला 9 जून को खेला जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.