Delhi News: आंधी-तूफान के बाद दिल्ली पुलिस को पहुंचे 409 कॉल्स, पेड़ उखड़ने की ही 152 शिकायतें, दो की मौत

0

Delhi Weather News: देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के शहरों में बीती रात धूल भरी आंधी का लोगों को सामना करना पड़ा. उसके बाद दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश भी हुई. इससे दिल्ली वालों को एक तरफ भीषण गर्मी से राहत मिली तो लेकिन दूसरी तरफ भवन और पेड़ गिरने की घटनाएं भी सामने आईं. इन घटनाओं में दो लोगों की मौत और 23 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं.

दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम के पास 409 इमरजेंसी कॉल कर लोगों ने पेड़ व भवन गिरने सहित मौत की सूचनाएं दी. दिल्ली वालों से पुलिस को पेड़ उखाड़ने से संबंधित 152 कॉल, भवन क्षति से संबंधित 55 कॉल और बिजली व्यवधान से संबंधित 202 कॉल प्राप्त हुईं. पेड़ उखड़ने से 6 घायल और 2 की मौत हुई. इसी तरह इमारत क्षतिग्रस्त होने से 17 लोगों के घायल होने की सूचना है.

 

 

जगह-जगह गिरे दिखे पेड़

बीती रात धूल भरी आंधी इतनी तेज थी लोग अपने-अपने घरों में दुबक गए, लेकिन जो लोग घर से बाहर निकले थे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा. शनिवार सुबह के समय जब लोग घर से बाहर निकले तो दिल्ली, कैंट, वसंत कुंज, नई दिल्ली, हौज खास, नोएडा, रिज एरिया सहित कई इलाकों में पेड़ गिरने के नजारे देखने को मिले.

Delhi News: आंधी-तूफान के बाद दिल्ली पुलिस को पहुंचे 409 कॉल्स, पेड़ उखड़ने की ही 152 शिकायतें, दो की मौत

क्या है आईएमडी का अलर्ट

भारत मौसम विभाग ने आज दिल्ली, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के लिए येलो अलर्ट तो गुरुग्राम और फरीदाबाद के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. 11 मई को अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.