Delhi NCR: इंदिरापुरम की पॉश सोसाइटी में बदबूदार पानी पीने से एक हजार लोग बीमार, एक बच्चा ICU में पहुंचा

0

Delhi NCR News: दिल्ली एनसीआर के इंदिरापुरम गाजियाबाद की बेहद पॉश सोसाइटी साया गोल्ड एवेन्यू में पीने के गंदे पानी की वजह से करीब 700 लोग बीमार हो गए. वहीं अब ये आंकड़ा बढ़ कर अब एक हजार के पार पहुंच गया है. गाजियाबाद की स्वास्थ विभाग की टीम (कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी) को दिए गए वॉटर सैंपल की रिपोर्ट के अनुसार पानी में फीकल कंटामिनेशन (मल प्रदूषण) पाया गया है.

वहीं सोसाइटी में गंदे पानी का मामला वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन तक जा पहुंचा. बुधवार को डब्ल्यूएचओ की एक टीम पहुंची. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम ने पानी की जांच की साथ ही सोसाइटी में रहने वाले लोगों से भी शिकायत ली.

सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने भी एबीपी न्यूज को बताया कि कैसे उनके घरों में आने वाला पानी बेहद, गंदा और बदबूदार था. कई दिनों तक ऐसा ही चलता रहा जिसके चलते एक बच्चा आईसीयू में एडमिट रहा. 17 लोगों को अस्पताल में एडमिट करना पड़ा. वहीं 950 से ज्यादा लोगों को दवाई से अपना इलाज करना पड़ रहा है.

वहीं साया गोल्ड एवेन्यू सोसाइटी मैनेजमेंट इस गंदे पानी की समस्या से पल्ला झाड़ता नजर रहा है. सोसाइटी एडमिन से जब एबीपी न्यूज ने इसको लेकर एडमिन से बात की तो पहले तो उन्होंने बात करने से मना कर दिया फिर बाद में कहा कि कोई बीमार नहीं है, जब तक सीएमओ की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक कुछ नहीं कहेंगे.

उधर, सोसाइटी में रहने वाले लोगों की तरफ से कहा गया कि बार-बार शिकायत करने के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई. गंदा पानी पीकर लोग लगातार बीमार होते चले गए. उन्होंने कहा कि सीवर के पानी से लोगों की तबीयत बिगड़ गई.

Leave A Reply

Your email address will not be published.