Prajwal Revanna: ‘प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी, इंटरपोल से मांगी मदद’, बोले कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर

0

Blue Corner Notice issues against Prajwal Revanna: यौन शोषण के आरोपों में फंसे जेडीएस के पूर्व नेता और कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है. इस मामले में अब प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर ने इसकी जानकारी दी है.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर के हवाले से बताया कि यौन उत्पीड़न के मामलों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को भारत वापस लाने के लिए इंटरपोल की मदद ली जा रही है. साथ ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है.

रेवन्ना परिवार की बढ़ी मुश्किलें

जानकारी के अनुसार, सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगा है. इस मामले से जुड़े वीडियो सामने आने के बाद ही इसका खुलासा हो पाया. हालांकि, कर्नाटक सरकार ने इस मामले में SIT का गठन किया और प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई शुरू की, लेकिन वह SIT के हाथ नहीं लग पाए. बताया जा रहा है कि प्रज्वल रेवन्ना यौन शोषण के आरोपों के बाद जर्मनी भाग गए.

 

क्या होता है ब्लू कॉर्नर नोटिस?

बता दें कि ब्लू कॉर्नर नोटिस उन लोगों के खिलाफ जारी किया जाता है, जिसके माध्यम से किसी अपराध के संबंध में किसी व्यक्ति की पहचान, स्थान या गतिविधियों के बारे में जानकारी जुटाई जाती है.

पिता एचडी रेवन्ना भी फंसे

वहीं, जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना अपहरण मामले में हिरासत में लिया गया है. एक महिला के बेटे ने एचडी रेवन्ना और उसके सहयोगी सतीश के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि प्रज्वल रेवन्ना की ओर से उसकी मां को यौन शोषण का वीडियो भेजा गया था. इसके बाद से ही वह लापता है. महिल के बेटे की शिकायत के बाद एसआईटी ने एचडी रेवन्ना को हिरासत में लिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.