BJP Candidate List 2024: बीजेपी ने रायबरेली से उतारा उम्मीदवार, जानें किसे मिला टिकट

0

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है. दिनेश प्रताप सिंह इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद रह चुकीं सोनिया गांधी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर चुके हैं.

हालांकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से अभी तक उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया गया है. सोशल मीडिया साइट एक्स पर बीजेपी ने लिखा- भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 हेतु अपनी 17वीं सूची में  दो नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है. रायबरेली के अलावा बीजेपी ने कैसरगंज से भी उम्मीदवार उतारा है. पार्टी ने करण भूषण सिंह को कैंडिडेट बनाया है.

दिनेश प्रताप सिंह साल 2019 में चुनाव लड़े थे. साल 2019 की एक चुनावी सभा में जब पीएम मोदी ने दिनेश प्रताप सिंह के कंधे पर हाथ रखा. इसकी तस्वीरें भी खूब वायरल हुईं थीं. उसके बाद ही बीजेपी ने इनका कद बढ़ता चला गया. दिनेश प्रताप सिंह पहले कांग्रेस में थे. सूत्रों का दावा है कि दिनेश सिंह ने संजय सेठ के राज्यसभा चुनाव में भी अहम भूमिका निभाई थी.

दिनेश प्रताप सिंह ने क्या कहा?
रायबरेली से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद सिंह ने कहा कि देश के पीएम, देश के गृहमंत्री, अध्यक्ष जेपी नड्डा का और रायबरेली के भाजपा कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करना चाहता हूं. मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि मैं कसौटी पर खड़ा उतरूंगा और कमल खिलाउंगा. मैं गांधी परिवार में जन्म नहीं लिया हूं, मैंने चांदी के चम्मच से सोने की कटोरी में खाना नहीं खाया है. मैं गांव से जुड़ा आदमी हूं. उन्होंने कहा कि रायबरेली से नकली गांधियों की विदाई तय है. मेरे लिए प्रियंका गांधी और राहुल गांधी महत्व नहीं रखता हूं. कोई गांधी आए रायबरेली में हार के जाएगा.

बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. इस सीट पर कांग्रेस के टिकट पर सोनिया गांधी ने जीत दर्ज की थी. सोनिया गांधी ने 1.50 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की थी. वहीं दूसरे नंबर पर इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह रहे थे. रायबरेली सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.