Gurugram News: गुरुग्राम में बेसमेंट की खुदाई के दौरान ढही मिट्टी, दबकर एक मजदूर की मौत, दो घायल

0

Gurugram News: गुरुग्राम में बेसमेंट की खुदाई के दौरान ढही मिट्टी, दबकर एक मजदूर की मौत, दो घायल

Gurugram News: गुरुग्राम में सेक्टर-92 में बिल्डर की साइट पर बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से तीन मजदूर दब गए जिसमें से एक की मौत हो गई जबकि दो को सेक्टर-10 सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गुरुग्राम में सेक्टर 92 में बेसमेंट की खुदाई करते समय अचानक मिट्टी गिर गई. इस दौरान तीन मजदूर दब गए. एक मजदूर की मौत हो गई और दो घायल हो गए. घायलों सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना की सूचना पाकर सेक्टर-10 थाना पुलिस मौके पर पहुंची.

सेक्टर-92 के गांव मेवका में सिग्नेचर ग्लोबल का प्रोजेक्ट चल रहा है. इसमें करीब 50 फीट बेसमेंट का निर्माण करने के लिए खुदाई की जा रही थी. मंगलवार शाम को खुदाई करते हुए अचानक मिट्टी ढह गई, जिसमें तीन मजदूर दब गए.

वहां मौजूद अन्य मजदूरों ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया. सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची. जब तक मिट्टी में दबे मजदूरों को निकाला गया, तब तक एक मजदूर की मौत हो गई थी. जिसकी पहचान झारखंड के रहने वाले 31 वर्षीय सिद्धू मरांडी के रूप में हुई.

मजदूर की मौत से गुस्साए अन्य मजदूरों ने यहां हंगामा करना शुरू कर दिया. शव को ले जाने के लिए मौके पर आई एंबुलेंस में भी तोड़फोड़ कर दी गई. जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. दूसरी एंबुलेंस बुलाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

आरोप है कि बिल्डर द्वारा यहां काम तो कराया जा रहा था, लेकिन मजदूरों को सुरक्षा का कोई भी उपकरण मुहैया नहीं कराया गया था. एसीपी शिव अर्चन शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर सामने आया है कि मजदूरों को काम करने के लिए कोई सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराए गए थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.