Delhi Lok Sabha Election: दिल्ली और पड़ोसी राज्यों की पुलिस के बीच बैठक, बॉर्डर निगरानी पर चर्चा

0

Delhi Lok Sabha Election: दिल्ली और पड़ोसी राज्यों की पुलिस के बीच बैठक, बॉर्डर निगरानी पर चर्चा

Delhi Police Meeting on Security: दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के इंतजाम किए जा रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था और सीमा निगरानी पर चर्चा के लिए पुलिस प्रमुखों की इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक की गई. अधिकारियों ने शुक्रवार (19 अप्रैल) को यह जानकारी दी. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक आम चुनाव के मुद्दों पर चर्चा के लिए दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर (Law and Order) मधुप तिवारी के नेतृत्व में हरियाणा और उत्तर प्रदेश के पड़ोसी जिलों के पुलिस प्रमुखों के साथ बैठक हुई.

स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) मधुप तिवारी तिवारी ने गुरुवार रात को हुई बैठक के दौरान कहा कि चुनाव जैसे अहम समय के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने में अंतर-राज्यीय सहयोग बहुत जरूरी है. इस बैठक का फोकस कानून और व्यवस्था की स्थिति के बारे में चर्चा करना था.

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली पुलिस का मंथन

स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) मधुप तिवारी तिवारी के नेतृत्व में हुई बैठक में अधिकारियों ने राज्य की सीमाओं पर अतिरिक्त पुलिस कर्मियों और अर्धसैनिक बलों की तैनाती, अवैध शराब और धन के प्रवाह पर निगरानी और वांछित अपराधियों की धरपकड़ जैसे कई अन्य मामलों पर भी चर्चा की. अधिकारी ने आगे कहा कि बैठक का उद्देश्य खुफिया जानकारी के आदान-प्रदान और चुनावी प्रक्रिया को बेहतर तरीके से सुनिश्चित करने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देना है.

पड़ोसी राज्य के कई पुलिस अधिकारी बैठक में शामिल

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस के अफसरों के अलावा, पड़ोसी जिलों गुड़गांव, फरीदाबाद, नोएडा और झज्जर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया. गुड़गांव सीपी विकास अरोड़ा, फरीदाबाद सीपी राकेश आर्य, नोएडा एडिशनल सीपी (एसीपी) बबलू कुमार मौजूद रहे. इसके अलावा बैठक के दौरान झज्जर एसपी, फरीदाबाद के एसीपी, डीसीपी और आबकारी अधिकारी और कई अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.