Salman Khan के घर के बाहर 7 राउंड फायरिंग से लेकर आरोपियों के पकड़े जाने तक, अब तक क्या-क्या हुआ, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

0

Salman Khan के घर के बाहर 7 राउंड फायरिंग से लेकर आरोपियों के पकड़े जाने तक, अब तक क्या-क्या हुआ, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Salman Khan News: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के मुंबई स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर बैक टू बैक फायरिंग हुई. 14 अप्रैल 2024 को मोटरसाइकिल पर दो व्यक्तियों ने गोलीबारी की और इसके बाद पूरे इलाके में काफी सन्नटा छा गया. मुंबई पुलिस तुरंत एक्शन में आई और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे भी सलमान खान से मिले. सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई.

सलमान खान के घर के बाहर जिन लोगों ने फायरिंग की थी अब उन्हें हिरासत में लिया गया है. मुंबई पुलिस ने 24 घंटे में आरोपियों को पकड़ा जिसकी काफी तारीफ भी हुई. सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग से लेकर इस मामले में अब तक क्या-क्या हुआ है चलिए बताते हैं.

सलमान खान मामले में पुलिस ने आरोपियों को कैसे पकड़ा?

सलमान खान मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं. 14 अप्रैल की सुबह करीब 5 बजे दो व्यक्तियों ने 7 राउंड फायरिंग की. सलमान इसी अपार्टमेंट में रहते हैं. फायरिंग के बाद दोनों आरोपी बांद्रा रेलवे स्टेशन पहुंचे जिसके बाद बोरीवली जाने वाली लोकल ट्रेन पकड़ ली. दोनों सुबह 5.13 बजे सांताक्रुज स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर उतरे. यहां से दोनों ने ऑटो किया और निकल गए. मुंबई पुलिस ने ऑटो चालक को पकड़ा और उसका बयान दर्ज किया.

सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस एक-एक करके क्लू तक पहुंची. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों आरोपियों का नाम ‘विक्की साहब गुप्ता’ (24) और ‘सागर श्रीजोगेंद्र पाल’ (21) है और उन्हें पुलिस ने गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया. क्राइम ब्रांच के पुलिस इंस्पेक्टर के मुताबिक, आरोपियों का मकसद सिर्फ सलमान खान को डराना था. इसलिए उन्होंने बाहर फायरिंग की और उस समय की जब ज्यादातर लोग सोते हैं.

 

आरोपियों को पकड़कर मुंबई पुलिस ने क्या कहा?

मुंबई पुलिस ने बताया है कि जब फायरिंग हुई तब सलमान खान घर पर ही मौजूद थे. लोकल क्राइम ब्रांच भुज के इंस्पेक्टर ने बताया है कि ‘कच्छ के दयापार पुलिस स्टेशन के पास आशापुरा में माता का मठ मंदिर है. यहीं से सोमवार की रात को विक्की और सागर नाम के आरोपियों की गिरफ्तार किया गया.’

मुंबई पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सलमान खान फायरिंग मामले में इस्तेमाल की गई बाइक 2 अप्रैल 2024 को 24,000 रुपये में खरीदी गई थी. सलमान खान के घर पर फायरिंग सागर पाल ने की थी. सागर बाइक पर पीछे बैठा था और विकास बाइक चला रहा था.

कौन हैं विकास साहेब गुप्ता और सागर श्रीजोगेंद्र पाल?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्की साहेब गुप्ता और सागर श्रीजोगेंद्र पाल पश्चिमी चंपारण जिले के मसिही गांव के रहने वाले हैं. सलमान खान के घर फायरिंग करने के बाद लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया. जिसमें उसने इस घटना की जिम्मेदारी ली.

लॉरेंस बिश्नोई और मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर गोल्डी बरार ने कई बार सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी है और ऐलान किया है कि वो एक दिन अपने मकसद को अंजाम देंगे. हालांकि, महाराष्ट्र के सीएम का कहना है कि ऐसा कभी नहीं होगा, सलमान खान भारत के कलाकार हैं और उनकी जान की हिफाजत करना प्रशासन का काम है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.