BJP Manifesto 2024: ‘केंद्र और BJP के पास नहीं है बेरोजगारी का कोई समाधान’, संकल्प पत्र पर गोपाल राय का दावा

0

BJP Manifesto 2024: ‘केंद्र और BJP के पास नहीं है बेरोजगारी का कोई समाधान’, संकल्प पत्र पर गोपाल राय का दावा

Gopal Rai Reaction On BJP Sankalp Patra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बीजेपी का घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) जारी कर दिया. विपक्षी दलों के नेता इसको लेकर बयान भी दे रहे हैं. इस बीच​ दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बीजेपी घोषणा पत्र पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, “आज पूरा देश बीजेपी के घोषणा पत्र से नाराज है.”

न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए बयान में उन्होंने कहा, “भारतीय जनता पार्टी पहली बार चुनाव नहीं लड़ रही है. उन्हें कुछ करने के लिए 10 साल दिए गए. दो बार मौके देने के बाद भी देश के युवा उनसे निराश हैं. देश के 83 फीसदी युवा बेरोजगार हैं. केंद्र सरकार और बीजेपी के पास इसका कोई समाधान नहीं है.”

 

20 छोड़िए, दो करोड़ को भी नहीं दे पाए रोजगार

इससे पहले मंत्री आतिशी ने भी संकल्प पत्र को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सत्ताधारी पार्टी की ओर से पेश संकल्प पत्र को जुमला करार दिया है. साथ ही कहा कि पीएम मोदी ने BJP का जुमला पत्र घोषित किया है. पिछले 10 साल से जो वादे केंद्र सरकार और बीजेपी ने पूरे नहीं किए, उसका कच्चा चिट्ठा सामने लाए. बीजेपी बेरोजगार युवाओं को नौकरियों का आकड़ा देने को तैयार नहीं है. 10 साल के अंदर 20 करोड़ तो क्या 2 करोड़ नौकरियां भी पार्टी युवाओं को नहीं दे पाई.

देश की आकांक्षाओं का घोषणा पत्र

इसके उलट, दिल्ली बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज का दावा है कि बीजेपी का संकल्प पत्र देश के सुझावों का घोषणापत्र है. यह देश की आकांक्षाओं और आशाओं का घोषणापत्र है. संकल्प पत्र आगामी वर्षों में भारत को विश्व गुरु बनाएगा. गरीब, अन्नदाता, महिला और युवा विकसित भारत के चार स्तंभ हैं. संकल्प पत्र में हर वर्ग के लोगों के लिए कुछ न कुछ है. खास बात यह है कि 70 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों चाहे वो किसी भी आय श्रेणी के क्यों न हों, आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठा सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.