दिल्ली में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत, IMD ने जारी की यह चेतावनी

0

दिल्ली में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत, IMD ने जारी की यह चेतावनी

Delhi Rain Alert: दिल्ली और एनसीआर को सूरज के प्रकोप से बचाते हुए शनिवार 13 अप्रैल को बारिश हुई. पूरे दिल्ली और एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी और ग्रेटर नोएडा) के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाओं का अपडेट भी जारी किया गया है.

IMD ने वॉर्निंग जारी करते हुए जनता से अपील की है कि-
– घरों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को अनप्लग कर के रखें.
– तुरंत गहरे पानी वाले इलाकों से बाहर आ जाएं.
– उन सभी उपकरणों से दूर रहें जो बिजली से चलती हैं.

इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई

मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान लगाया था, शनिवार (13 अप्रैल) दोपहर को राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में अचानक बारिश हुई. आरके पुरम, इंडिया गेट, पंडित पंत मार्ग और मुनिरका सहित दिल्ली के कई इलाकों में आज तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई.

आईएमडी (IMD) ने पहले दिन में बहादुरगढ़, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और मानेसर सहित दिल्ली, एनसीआर क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश की भविष्यवाणी की थी.

इन राज्यों में है भारी वर्षा होने की संभावना

आईएमडी ने कहा कि 13-15 अप्रैल के दौरान अरब सागर से उत्तर पश्चिम भारत में उच्च नमी आने की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, 13 से 15 अप्रैल के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और राजस्थान में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ छिटपुट से लेकर भारी वर्षा होने की संभावना है.

आईएमडी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “दिल्ली, एनसीआर में मानेसर, बहादुरगढ़, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी और 30-50 किमी / घंटा की गति से तेज हवाएं चलेंगी. ”

Leave A Reply

Your email address will not be published.