AAP से इस्तीफा, क्या अब बीजेपी में शामिल होंगे राजकुमार आनंद? खुद दिया जवाब

0

AAP से इस्तीफा, क्या अब बीजेपी में शामिल होंगे राजकुमार आनंद? खुद दिया जवाब

Kuldeep Kumar on Raaj Kumar Anand Allegation: दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने बगावती तेवर अपना लिया है. उन्होंने पार्टी और मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देते समय उन्होंने पार्टी पर गंभीर आरोप भी लगाए. उन्होंने कहा कि पार्टी पार्षदों, मंत्रियों और दलित विधायकों का सम्मान नहीं करती है. ऐसी स्थिति में पार्टी में रहना बहुत मुश्किल है. राज कुमार आनंद ने साफ किया कि वह बीजेपी में नहीं जा रहे हैं.

राज कुमार आनंद ने पार्टी पर लगाए कई गंभीर आरोप

राजकुमार आनंद ने इस्तीफा देने से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस पार्टी में दलित विधायक, सांसद और प्रतिनिधि नहीं हैं. ऐसे में मेरा यहां रहना बेहद कठिन है. उन्होंने ये भी कहा कि आम आदमी पार्टी दलित विधायकों, सांसदों और पार्षदों का कोई सम्मान नहीं करती है.

उन्होंने कहा कि इस भ्रष्टाचार के चलते मेरे घर भी ED पहुंच गई, जबकि मैंने पूरी ईमानदारी से जीवन जिया है. ED शराब घोटाले का मनी ट्रेल ढूंढ रही थी जिससे मेरा कुछ लेना-देना नहीं है. अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के बाद लगा कि इस भ्रष्टाचार के माहौल में और नहीं रह पाऊंगा.”

उन्होंने आगे कहा, “आम आदमी पार्टी का जन्म भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से हुआ था, लेकिन आज यह पार्टी खुद भ्रष्टाचार के दलदल में फंस चुकी है. मेरे लिए मंत्री पद पर रह कर इस सरकार के लिए काम करना असहज हो गया है. मैं अब इस पार्टी, इस सरकार और मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं क्योंकि मैं इनके भ्रष्टाचार में अपना नाम नहीं जुड़वाना चाहता. मैं नहीं समझता कि हमारे पास शासन करने की कोई नैतिक ताकत बची है.”

आम आदमी पार्टी ने किया पलटवार

राजकुमार आनंद के बयान पर अब आम आदमी पार्टी ने पलटवार किया है और उनके आरोपों का खंडन किया है. आप विधायक और पूर्वी दिल्ली से लोकसभा के उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की. उन्होंने कहा, “ये बात कहना ग़लत है कि पार्टी में दलितों का सम्मान नहीं है. दलितों का सम्मान है तभी अनारक्षित सीट से मुझे उम्मीदवार बनाया गया है. पंजाब में तमाम दलित विधायक हैं, दिल्ली में तमाम पार्षद हैं.”

आप विधायक ने आगे कहा, “वे (राज कुमार आनंद) मेरे बड़े भाई हैं, मेरे उनसे संबंध भी हैं लेकिन ये समय तानाशाही के खिलाफ डटकर खड़े रहने का है लेकिन कुछ लोग पीछे हट रहे हैं. हमारी पार्टी बाबा साहब अंबेडकर के बनाए संविधान को मानती है और उसी पर चलती है. बीजेपी संविधान को खत्म करने का काम कर रही है. हम संविधान को बचाने का काम कर रहे हैं.”

आतिशी ने बीजेपी पर लगाए आरोप

राजकुमार आनंद के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी (आप) बीजेपी पर हमलावर है. आज ही आतिशी ने कहा कि ये बिल्कुल साफ हो गया कि BJP आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं को अप्रोच कर रही थी. पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रही थी. राजकुमार आनंद के घर पर नवम्बर में रेड होती है और फिर पार्टी छोड़कर चले जाते हैं. ये दिखाता है कि BJP ED और CBI का प्रयोग करके पार्टी तोड़ने का काम करती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.