कांग्रेस के BJP न्याय-पत्र पर भड़की! उठाए सवाल- अंदर तस्वीरें तो अमेरिका और थाईलैंड की हैं

0

कांग्रेस के BJP न्याय-पत्र पर भड़की! उठाए सवाल- अंदर तस्वीरें तो अमेरिका और थाईलैंड की हैं

 

2024 लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के बाद कांग्रेस ने शुक्रवार (5 अप्रैल) को अपना घोषणापत्र जारी कर दिया। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र को ‘न्याय पत्र 2024’ नाम दिया है. इसी को लेकर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है.

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस को 55 साल तक शासन करने का मौका मिला. आज कांग्रेस कहती है हम करेंगे. आज महंगाई 5 फीसदी है.

इंड‍िया गठबंधन पर न‍िशाना साधते हुए कहा क‍ि एक तरफ मोदी की गारंटी है और दूसरी तरफ झूठ का पुल‍िंदा है. भ्रम पैदा करने के ल‍िए इस तरह का मेन‍िफेस्‍टो कांग्रेस ने द‍िया है. केंद्र में रहते हुए एक भी वादा पूरा करने की जरूरत महसूस नहीं की.

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में जो वाटर मैनेजमेंट की फोटो है, वह अमेरिका की बफैलो रिवर की है. एनवायरमेंटल क्लीनलीनेस की फोटो थाईलैंड की है.

बीजेपी ने सीएए-मंडल कमीशन पर कांग्रेस को घेरा

बीजेपी ने सीएए और मंडल कमीशन को लेकर भी कांग्रेस पर न‍िशाना साधा. उन्‍होंने कहा क‍ि सीएए को लेकर 2003 में कमेटी गठ‍ित की ज‍िसके चेयरमैन पूर्व राष्‍ट्रपत‍ि प्रणब मुखर्जी थे और इसमें अन्‍य सदस्‍यों में कांग्रेस के कई बड़े नेता और आरजेडी के सुप्रीमो लालू यादव भी थी. 2003 में कांग्रेस की समिति ने कहा था क‍ि पड़ोसी देशों की मैजोरिटी आबादी को बाहर रखा जाए यानी उनका दोहरा चरित्र सामने है. स‍िफार‍िश की थी कि पाक‍िस्‍तान और बांग्‍लादेश के अल्‍पसंख्‍यकों को भारत की नागर‍िकता दी जाए, लेक‍िन अब ये सीएए को लेकर शोर शराबा कर रहे हैं.

सुधांशु त्र‍िवेदी ने ओपीएस पर कहा क‍ि उनको खुद नहीं समझ आ रहा क‍ि वो क्या बोलते हैं और क्या करना चाहते हैं. यूसीसी पर एक समुदाय को खुश करने की कोशिश की जा रही है, उनको सिर के ऊपर भी बैठाएंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.