Mamata Banerjee On CAA: ‘CAA वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का जाल’, ममता बनर्जी बोलीं- लागू नहीं होने देंगे

0

Mamata Banerjee On CAA: ‘CAA वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का जाल’, ममता बनर्जी बोलीं- लागू नहीं होने देंगे

Citizenship Amendment Act: नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) पूरे देश में लागू हो चुका है. इसको लेकर विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. इस चुनावी माहौल में सीएए एक अहम मुद्दा बन गया है क्योंकि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ही केंद्र सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी की, जिसके बाद मामले पर राजनीति अपने चरम पर है. इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार (31 मार्च) को कहा कि वो इसे लागू नहीं होने देंगीं.

दरअसल, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की मुखिया ममता बनर्जी राज्य के कृष्णानगर में एक रैली को संबोधित कर रहीं थीं. इस दौरान उन्होंने कहा, “सीएए वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का एक जाल है, जिसे वो स्वीकार नहीं करेंगी. हम पश्चिम बंगाल में न तो सीएए और न ही एनआरसी को लागू करने की अनुमति देंगे. सीएए, एनआरसी की वजह से लोग तनाव में हैं.”

‘400 तो छोड़ो बीजेपी 200 पार भी नहीं करेगी’

इस दौरान ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा 400 पार कह रही है लेकिन मैं उन्हें इस लोकसभा चुनाव में 200 का आंकड़ा पार करने की चुनौती देती हूं. रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने महुआ मोइत्रा के निष्कासन का मुद्दा भी उठाया. सीएम बनर्जी ने कहा, “हमारी सांसद महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया क्योंकि वह बीजेपी के खिलाफ मुखर थीं.”

‘नरेंद्र मोदी सरकार ने बंगाल के लिए क्या किया?’

वे (भाजपा) महिलाओं का अपमान करते हैं और उन्होंने पश्चिम बंगाल के अधिकार छीन लिए हैं. वे आपको कभी नहीं बताएंगे कि मोदी सरकार ने पश्चिम बंगाल के लिए क्या किया, वे राज्य के साथ अन्याय कर रहे हैं. वो ये नहीं बताएंगे कि मोदी सरकार ने पश्चिम बंगाल के लिए कितने पैसे दिए. वो पहले अपना घर संभाले. बंगाल का हक क्यों मारा?”

Leave A Reply

Your email address will not be published.