कालकाजी विधानसभा क्षेत्र में गुरु रविदास मार्ग को नया स्वरूप देकर उसका नवीनीकरण किया जाएगा -आतिशी बोलीं होगी कायाकल्प

0

कालकाजी विधानसभा क्षेत्र में गुरु रविदास मार्ग को नया स्वरूप देकर उसका नवीनीकरण किया जाएगा -आतिशी बोलीं होगी कायाकल्प

 

कालकाजी विधानसभा क्षेत्र में गुरु रविदास मार्ग को नया स्वरूप देकर उसका नवीनीकरण किया जाएगा। इस काम की शुरुआत आज PWD मंत्री आतिशी ने की. इससे गुरु रविदास मार्ग मजबूत, बेहतर और नया स्वरूप प्राप्त करेगा।

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि गुरु रविदास मार्ग के सौंदर्यीकरण के साथ फुटपाथ की मरम्मत कर इसे यूजर फ्रेंडली बनाया जाएगा. इसके अलावा सर्विस रोड को नया स्वरूप मिलेगा। वहीं, खूबसूरत पौधे सड़क की खूबसूरती को और भी बढ़ा देते हैं।

गुरु रविदास मार्ग बनेगी कालकाजी विधानसभा की पहचान

उन्होंने कहा कि गुरु रविदास मार्ग कालकाजी विधानसभा के सबसे महत्वपूर्ण और व्यस्त सड़कों में से एक है. रोजाना लाखों लोग आवागमन के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में सड़क को नया स्वरूप मिलने से लाखों लोगों को फायदा होगा. इस मार्ग के सुदृढ़ीकरण-सौंदर्यीकरण के बाद कालकाजी विधानसभा की कई कॉलोनियों की मुख्य सड़क से इंटर-कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी. ये खूबसूरत सड़क इस विधानसभा की पहचान बन जाएगी.

‘मिशन मोड’ में काम कर रही सरकार

आतिशी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्त्व में दिल्ली की सड़कों को को बेहतर बनाने के लिए सरकार ‘मिशन मोड’ में काम कर रही है.’ कालकाजी की जनता ने सीएम केजरीवाल को बहुत प्यार और सम्मान दिया है, जिसे वे गुरु रविदास मार्ग को वर्ल्ड क्लास बना कर जनता को लौटा रहे हैं.

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि यह महत्वपूर्ण मार्ग तकरीबर 4 किलोमीटर लंबी है. यह मां आनंदमई मार्ग और महरौली-बदरपुर रोड को भी जोड़ने का काम करती है. जिस वजह से हर दिन बड़ी संख्या में लोग इसका इस्तेमाल करते हैं, जिन्हें आवागमन के दौरान सुंदर, सुरक्षित सड़क मार्ग होने का वर्ल्ड क्लास अनुभव देने के लिए इस मार्ग के नए स्वरूप का काम शुरू किया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.