NDA में बिहार की सीट शेयरिंग की घोषणा कब होगी? CM नीतीश ने किया क्लियर

0

NDA में बिहार की सीट शेयरिंग की घोषणा कब होगी? CM नीतीश ने किया क्लियर

 

एनडीए को बिहार की सीटें आवंटित करने को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सब कुछ जल्द से जल्द कर लिया जाएगा. आप किसी से भी सुन सकते हैं. सब कुछ स्पष्ट रूप से दिया गया है. साथ ही उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कहा कि सब कुछ जल्द से जल्द होगा. इसके लिए प्रतिबद्ध हूं. सारी जानकारी जल्द ही उपलब्ध होगी.

संयोग से सीएम नीतीश आज बिहार विधानसभा सचिवालय पहुंचे. जहां उन्हें 11 नए सदस्यों के साथ एमएलसी चुनाव में जीत का प्रमाण पत्र मिला. सीएम नीतीश के साथ उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद रहे और उन्होंने सीएम को दोबारा एमएलसी बनने पर बधाई दी. वहीं सीटों के बंटवारे और कैबिनेट विस्तार को लेकर भी सीएम ने अहम बयान दिया.

बिहार की सीटों को लेकर फंसा है पेंच?

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी लगातार उम्मीदवारों के नामों का एलान कर रही है, लेकिन बिहार की सीटों को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है. इससे कयास लगाया जा रहा है कि बिहार एनडीए में सभी को खुश करने बीजेपी को परेशानी हो रही है. इस बीच चिराग पासवान ने बुधवार को बड़ा संकेत दिया. उन्होंने कहा कि अब सबकुछ फाइनल हो गया है. इस बयान के बाद कहा जा रहा है कि बीजेपी 17, जेडीयू 16, एलजेपी आर 5, ‘हम’ 1 और आरएलएम 1 पर चुनाव लड़ सकती है.

कैबिनेट विस्तार में हो रही है देरी

वहीं, बिहार में कैबिनेट विस्तार को लेकर भी खूब राजनीति हो रही है. 28 जनवरी को एनडीए की सरकार बनी लेकिन डेढ़ महीने बाद भी कैबिनेट विस्तार नहीं हुआ है. हालांकि बुधवार को सूचना मिली की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के दोनों डिप्टी सीएम संग इस विषय पर बैठक की थी. इस बैठक के बाद कहा जा रहा है कि आज कैबिनेट विस्तार हो सकता है, लेकिन आज भी कैबिनेट विस्तार टल गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.