Bangalore Blast: कैफे में कोई छोड़ गया था बैग, उसी से हुआ ब्लास्ट! CCTV फुटेज खोलेगी गई राज, देखें VIDEO

0

Bangalore Blast: कैफे में कोई छोड़ गया था बैग, उसी से हुआ ब्लास्ट! CCTV फुटेज खोलेगी गई राज, देखें VIDEO

Bangalore Blast Update: कर्नाटक के बेंगलुरु में मशहूर रामेश्‍वरम कैफे में शुक्रवार (01 मार्च) दोपहर को अचानक हुए विस्‍फोट में घायलों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है. इस बीच सूबे के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दावा किया है कि किसी ने कैफे के अंदर बैग छोड़ा था. इस बीच प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि ब्लास्ट के बाद जो लोग घायल हुए थे उन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस की भी व्यवस्था नहीं थी. उन्होंने दावा किया है कि घायलों को ऑटो रिक्शा में बैठाकर अस्पताल ले जाना पड़ा. ब्लास्ट के बाद फोरेंसिक विभाग की टीम मौके पर पहुंची और नमूने संग्रह किया है.

क्या कहना है मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री का?

रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा, “कैफे के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. पता चला कि कैफे में कोई बैग छोड़ गया था. घटना के आरोपियों को सजा दी जाएगी. उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि कैफे में आज दोपहर एक धमाका हुआ है. बलास्ट कैसे हुआ, इसकी जांच की जा रही है. एफएसएल टीम (फॉरेंसिक) और डॉग स्क्वाड की टीम मौके पर है. सेंपल कलेक्ट करने के बाद हम जानकारी हासिल कर पाएंगे, हमे ये भी पता चलेगा कि उनका (ब्लास्ट में शामिल संदिग्धों का) इरादा क्या था.”

‘IED था या कुछ और, इस पर जांच जारी’

उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बताया कि 9 लोग घायल हुए हैं. उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. कोई भी गंभीर रूप से घायल नही है. जांच हो रही है , कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि संदिग्ध बैग में आईईडी होने का दावा लोग कर रहे हैं. लेकिन उस बैग में क्या था, इस पर अभी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. जब तक पूरी जानकारी नही आती मैं इस पर अभी कुछ भी बोलना नही चाहता.

बीजेपी ने मांगा मुख्यमंत्री से जवाब

उधर, बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्या ने दावा किया है कि यह बम विस्फोट का मामला है. इसमें मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को जवाब देना चाहिए. कैफे में सिक्योरिटी गार्ड का काम करने वाले शख्स ने बताया कि मैं कैफे के बाहर खड़ा था. होटल में कई ग्राहक आए थे. अचानक एक जोरदार आवाज आई और आग लग गई, जिससे होटल के अंदर मौजूद ग्राहक घायल हो गए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.